अमेरिका में एच-1बी वीजा पर विदेशी स्वास्थ्य कर्मियों को नौकरी पर रखने के लिए बिल पेश

अमेरिका में एच-1बी वीजा पर विदेशी स्वास्थ्य कर्मियों को नौकरी पर रखने के लिए बिल पेश
न्यूयॉर्क, 27 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी कांग्रेस की दो महिला सदस्यों ने देश में उपयुक्त आवेदक नहीं मिलने की स्थिति में एच1-बी वीजा पर विदेशी कर्मचारियों को नौकरी पर रखना डिपॉर्टमेंट ऑफ वेटरन अफेयर्स के लिए आसान बनाने के लिए एक विधेयक पेश किया है।

गुरुवार को कांग्रेस सदस्य रशीदा तलीब और डेलिया रामिरेज द्वारा पेश एक्सपैंडिंग हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स फॉर वेटरन्स एक्ट, अमेरिका में स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं की कमी को दूर करने में मदद करेगा, जो अप्रवासी स्वास्थ्य कर्मचारियों, जो एच1-बी वीजा धारक हैं, को सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देगा।

बिल भूतपूर्व सैनिकों के मामलों के विभाग और राज्य के दिग्गजों के घरों को एच1-बी वीजा कार्यक्रम के उद्देश्यों के लिए अधिकतम छूट वाले संस्थानों के रूप में निर्दिष्ट करता है।

वयोवृद्ध मामलों की सदन समिति के सदस्य कांग्रेस महिला रामिरेज ने कहा,हमारा कर्तव्य है कि हम अपने पूर्व सैनिकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखें, जो हमारे देश में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी से प्रभावित हो रहे हैं। हम अपने समुदायों में अप्रवासियों के साथ इस कमी को दूर कर सकते हैं जो तैयार हैं और काम करना चाहते हैं, लेकिन कई बाधाओं का सामना करते हैं।

डेट्रायट वीए मेडिकल सेंटर को लगभग अपने क्लिनिक को बंद करने के बाद दिग्गजों के लिए विस्तारित स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता अधिनियम विकसित किया गया था, जो 90 से अधिक स्थानीय दिग्गजों को जीवन रक्षक देखभाल प्रदान करता है।

कांग्रेस महिला कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, प्रतिनिधि तलीब का हस्तक्षेप क्लिनिक को बंद होने से रोकने में सक्षम था, और यह बिल यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि भविष्य में ऐसी स्थिति फिर से उत्पन्न न हो।

तलीब ने कहा, हमारे पूर्व सैनिक उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य देखभाल के हकदार हैं, और हमारा जिला पहले से देखभाल तक पहुंच प्रदान करने के महत्व को जानता है, विशेष रूप से उन दिग्गजों के लिए मानसिक स्वास्थ्य सेवाएं जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

उन्होंने कहा, मुझे इस कानून को पेश करने पर गर्व है कि हमारे दिग्गजों के लिए स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का विस्तार करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों का स्वागत किया जाता है, जो उनकी देखभाल करने के लिए अप्रवासी हैं, और मैं यह सुनिश्चित करना जारी रखूंगा कि जब वे घर लौटते हैं तो हमारे दिग्गजों को भुलाया नहीं जाता है।

यह कानून द वेटरन्स फॉर पीस सेव अवर वीए नेशनल प्रोजेक्ट और द अमेरिकन इमिग्रेशन लॉयर्स एसोसिएशन द्वारा समर्थित है।

--आईएएनएस

सीबीटी

Share this story

TOP STORIESs