दुनिया

गाजा में बंधकों को दवाएं मुहैया कराना जारी रखे अंतरराष्ट्रीय समुदाय : होस्टेजेज एंड मिसिंग फैमिलीज फोरम

तेल अवीव, 18 जनवरी (आईएएनएस)। इजरायल के होस्टेजेज एंड मिसिंग फैमिलीज फोरम ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया है कि गाजा में बंधकों को दवाएं मुहैया कराना जारी रखें।

फोरम के प्रवक्ता लियाट बेल सोमर ने कहा कि दवा उपलब्ध कराने का अभियान साबित करता है कि कतर के साथ सहयोग करने और विश्व नेताओं पर अंतरराष्ट्रीय दबाव डालने से परिणाम मिलते हैं।

प्रवक्ता ने साक्ष्य प्राप्त करके पहल की विश्वसनीयता के सत्यापित प्रमाण का भी उल्लेख किया कि बंधकों को उनकी दवाएं मिल रही हैं।

बयान में इस ऑपरेशन को संगठित करने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ-साथ गाजा में बंधकों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए ऑपरेशन शुरू करने के लिए हेड क्वार्टर से वकील डेविड स्प्रेचर और प्रोफेसर हागई लेविन की सराहना की गई।

मंच ने इजरायल कैबिनेट से सभी बंधकों की तत्काल रिहाई के लिए समझौता तैयार करने के लिए मिस्र और कतर के साथ मिलकर अमेरिका द्वारा प्रायोजित एक अंतरराष्ट्रीय बैठक शुरू करने का भी आह्वान किया।

लियाट बेल सोमर ने कहा, “कैद में हर अतिरिक्त दिन उनके जीवन के लिए तत्काल खतरा है।”

फोरम ने यह भी मांग की है कि युद्ध कैबिनेट तत्काल अंतरराष्ट्रीय समिति का नेतृत्व करे और बंधकों को रिहा करने के लिए एक व्यापक समझौते पर पहुंचे।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button