AD
उत्तर प्रदेश

इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर विशाल संगारी को मिला गृह मंत्रालय का पदक

मेरठ: उत्तर प्रदेश पुलिस के अभिसूचना विभाग (इंटेलिजेंस) की विशेष शाखा मेरठ में तैनात इंस्पेक्टर विशाल संगारी को गृह मंत्रालय की तरफ से ‘असाधारण आसूचना कुशलता पदक’ मिला है। देश के गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से विशाल संगारी को स्क्रॉल भी भेजा गया है।

मंगलवार को लखनऊ की सिग्नेचर बिल्डिंग में उत्तर प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान ने एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरोडकर की मौजूदगी में यह पदक इंस्पेक्टर विशाल संगारी को प्रदान किया। मूल रूप से देहरादून के मोहल्ला ओल्ड डालनवाला निवासी विशाल संगारी 2001 बैच के इंस्पेक्टर हैं। उन्हें यूपी पुलिस की इंटेलिजेंस (विशेष शाखा) में तैनात रहते हुए उच्च कोटी की इंटेलिजेंस सलेक्शन (अभिसूचना संकलन) के लिए यह पदक दिया गया है। विशाल संगारी को इससे पहले साल-2017 में उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सराहनीय सेवाओं के लिए पदक मिल चुका है।

क्यों मिलता है ये मेडल?
23 जुलाई 2018 को गृह मंत्रालय ने विशेष कैटेगरी में यह पदक देने की अधिसूचना जारी की थी। इसके अनुसार, ‘असाधारण आसूचना कुशलता पदक’ ऐसे सदस्यों को प्रदान किया जाएगा जो आतंकवाद/उग्रवाद का मुकाबला करने के लिए सूचनाएं एकत्र करने में लगे हुए हैं। जिनकी वजह से जासूसी, विद्रोह, आतंकवाद, उग्रवाद, संगठित अपराधों के मॉड्यूल का पर्दाफाश करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button