AD
स्वास्थ्य

इंटेल फाउंड्री सर्विसेज के प्रमुख रणधीर ठाकुर ने दिया इस्तीफा

सैन फ्रांसिस्को, 24 नवंबर (आईएएनएस)। इंटेल फाउंड्री सर्विसेज के प्रमुख रणधीर ठाकुर ने कंपनी के बाहर अवसरों का पीछा करने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

द रजिस्टर की रिपोर्ट के अनुसार, इंटेल के सीईओ पैट जेलसिंगर ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि वह 2023 की पहली तिमाही के माध्यम से एक नए लीडर के लिए एक सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए व्यापार इकाई का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

इंटेल के प्रवक्ता विलियम मॉस के हवाले से कहा गया, हम रणधीर के आभारी हैं कि आईएफएस ने जबरदस्त प्रगति की है और इंटेल को विश्व स्तरीय सिस्टम फाउंड्री बनने की नींव रखी है। हम उनके नए प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

अपने ईमेल में, गेलसिंगर ने कहा कि वह जल्द ही इंटेल फाउंड्री सर्विसेज के लिए नए लीडर के बारे में अधिक जानकारी साझा करेंगे, जिसका अर्थ है कि रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के पास उत्तराधिकारी है या एक होने के करीब है।

गेलसिंगर कहा, हमारे (इंटीग्रेटेड डिवाइस मैन्युफैक्च रिंग) 2.0 ट्रांसफॉर्मेशन में उनके कई योगदान हैं, लेकिन हमारे आईएफएस बिजनेस को खड़ा करने में उनका नेतृत्व सबसे उल्लेखनीय है।

ठाकुर की विदाई ऐसे समय में हुई है जब सिकुड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के परिणामस्वरूप इंटेल एक महत्वपूर्ण वित्तीय संकट का सामना कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही की अर्निग रिपोर्ट में कहा है कि राजस्व में साल दर साल 20 फीसदी की गिरावट आई है और अगले कुछ वर्षो में अरबों डॉलर की कटौती करने की योजना है।

–आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button