AD
खेल

हॉकी इंडिया ने टिकटों की बिक्री की घोषणा की

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। एफआईएच विश्व कप में अब 50 से भी कम दिन बचे हैं। इसी क्रम में हॉकी इंडिया ने गुरुवार को टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू करने की घोषणा की और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों को ओडिशा में मैच देखने के लिए अपनी सीट रिजर्व करने का मौका दिया है।

अगले साल 13 से 29 जनवरी तक होने वाले इस कार्यक्रम में 16 टीमें प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी। यह आयोजन प्रतिष्ठित कलिंगा हॉकी स्टेडियम और राउरकेला के नवनिर्मित बिरसा मुंडा स्टेडियम में होगा।

इस अवसर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने कहा, विश्व कप की अंतिम तैयारी चल रही है। हम इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनने के लिए दुनिया भर से भाग लेने वाली सभी टीमों और हॉकी प्रेमियों का स्वागत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ओडिशा सरकार ने राउरकेला में बिरसा मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम जैसा एक अविश्वसनीय स्थान प्रदान करके एक नया वैश्विक मानक स्थापित किया है, जो ओडिशा के हॉकी का दिल है और इसमें 20,000 से अधिक के बैठने की अत्याधुनिक सुविधाएं शामिल हैं। इस बार दो स्थानों के उपयोग के साथ, यह आयोजन निश्चित रूप से किसी भी अन्य हॉकी टूर्नामेंट की तुलना में बड़ा और रोमांचक होने वाला है।

बिरसा मुंडा स्टेडियम टूर्नामेंट के पहले दिन अपने पहले हॉकी मैच की मेजबानी करेगा, जिसमें इंग्लैंड 13 जनवरी को वेल्स से भिड़ेगा। इस मैच के बाद भारत अपने अभियान के पहले मैच में स्पेन से भिड़ेगा।

भुवनेश्वर में, पूर्व ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना का दक्षिण अफ्रीका से सामना होगा, जबकि विश्व नंबर 1 आस्ट्रेलिया फ्रांस से खेलेगा।

वर्तमान में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की प्रारंभिक श्रृंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने जनता के लिए टिकटों की बिक्री के रूप में अपनी टीम के उत्साह को दर्शाया है।

उन्होंने कहा, यह एफआईएच प्रो लीग मैचों के दौरान भुवनेश्वर में एक घर जैसा माहौल था, हम लगभग दो वर्षों के बाद अपने प्रशंसकों के सामने खेले और यह एक शानदार अनुभव था। हम विश्व कप के दौरान उनके सामने खेलने के लिए उत्सुक हैं। राउरकेला में बिल्कुल नया स्टेडियम बना है, जहां हम अपना अभियान शुरू करेंगे और पहली बार वहां खेलेंगे। हम राउरकेला में रहने और ओडिशा सरकार द्वारा बनाए गए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे को देखने का इंतजार नहीं कर सकते।

उन्होंने आगे कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमें लगातार दूसरी बार अपने घरेलू दर्शकों के सामने विश्व कप जैसा टूर्नामेंट खेलने का मौका मिला है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।

–आईएएनएस

आरजे/आरआर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button