उत्तराखण्ड

सरकार बनने पर हरीश रावत पूरी करेंगे अपनी तीन घोषणाएं

देहरादून: प्रदेश में विधानसभा चुनाव के निपटने के बाद से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अनेकों घोषणा जारी करने का कार्य शुरु कर दिया हैI अब उन्होंने तीन प्रमुख घोषणाएं कर भरोसा दिलाया है कि सरकार बनने पर इन घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलगीत गाने वाली महिलाओं के लिए कांग्रेस की सरकार बनने पर 18 सौ रुपये की पेंशन दिए जाने की घोषणा की है। अपने फेसबुक पेज पर इसका जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा है कि कई लोग उनसे पूछ रहे हैं कि आप 10 मार्च तक कैसे अपना दिन बिताएंगे। उनका कहना है कि वह उत्तराखंड और उन लोगों के लिए कुछ करना चाहते हैं, जिनका उनके जीवन या राज्य के जीवन में महत्व रहा है। ऐसे ही लोगों में से एक हमारे गांवों में मंगलगीत गाने वाली महिलाएं भी हैं, जिनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं। यह परंपरा कहीं टूट न जाए। इसलिए वह चाहते हैं कि इनको भी सम्मान मिले।

14 फरवरी को मतदान के अगले दिन हरीश रावत ने घसियारी महिलाओं के एक चित्र को अपने फेसबुक पेज और ट्वीटर पर शेयर करते हुए घसियारी सम्मान पेंशन योजना शुरू करने की घोषणा की है। कांग्रेस की सरकार बनने पर इस घोषणा के तहत घसियारी महिलाओं को पांच सौ रुपये की सम्मान राशि प्रतिमाह पेंशन के रूप में दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने एक विशेष वादा अपने पुलिस के जवानों से किया है, वह वादा उनके ग्रेड पे से जुड़ा है। सरकार में आने पर वह पुलिस कर्मियों की इस मांग और अन्य मांगों को प्राथमिकता के आधार पर हल करेंगे। 

Related Articles

Back to top button