AD
उत्तराखण्ड

लोक गायक नेगी दा को राष्ट्रपति द्वारा मिलेगा संगीत नाट्य अकादमी पुरस्कार

देहरादून : उत्तराखंड, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी को कल प्रतिष्ठित संगीत नाट्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। नई दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नेगी दा समेत 44 अन्य हस्तियों को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे। पुरस्कार के रूप में उन्हें एक लाख रुपये की धनराशि, अंगवस्त्र और ताम्रपत्र दिया जाएगा।

नरेंद्र सिंह नेगी को वर्ष 2018 के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा कला और साहित्य जगत की 44 अन्य हस्तियों को भी यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। साथ ही 12 अप्रैल को नेगी दा अपने साथी कलाकारों के साथ राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के सामने अपने लोकगीतों की प्रस्तुति भी देंगे।

इस अवसर पर नेगी दा को अन्य कलाकारों ने भी शुभकामनाएं दी । पद्मश्री प्रतीम भरतवाण ने उन्हे बधाई देते हुए कहा कि नरेंद्र सिंह नेगी साहित्य में हम सभी के लिए आदर्श हैं। उनको यह सम्मान मिलने से हम सब कलाकारों का सम्मान हुआ है। उत्तराखंडी साहित्य को इस सम्मान से नई ऊंचाईयां मिलेगी। पद्मश्री बसंती जोशी ने उन्हे बधाई देते हुए कहा कि – नेगी जी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। उन्हे जो सम्मान मिला है, इससे हमारे उत्तराखंड़ के संगीत को गति और पहचान मिलेगी। नए कलाकारों के लिए नेगी दा हमेशा रोल मॉडल रहे हैं। साथ ही संगीता दौंडियाल ने नेगी दा के सम्मान को पूरे प्रदेश के सभी कलाकारों का सम्मान बताया है ।

Show More

Related Articles

Back to top button