राजनीति

आज कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

देहरादून: कांग्रेस के 60 से अधिक टिकट फाइनल कर ली हैं और पार्टी आज इनकी घोषणा कर सकती है। दिल्ली में पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई जिसके बाद उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर सार्थक बैठक हुई है और अब उम्मीद है कि शनिवार को सूची भी जारी हो जाए। पहली लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल होना बताया गया है।

कांग्रेस की ओर से दिसंबर तक पहली सूची जारी की जानी थी। इसके बाद पार्टी की ओर से बताया गया था कि जनवरी के पहले सप्ताह में पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी। जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर शुरूआत में तेजी दिखाने के बाद भी पहली सूची जारी करने में कुछ पीछे रह गई है। इससे पूर्व प्रदेश में भाजपा 59 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी है |

जानकारी के मुताबिक अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर सहमति बन चुकी है। प्रत्याशियों के चयन के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एक-एक कर इंटरव्यू लेने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। पांच सात सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button