उत्तराखण्ड

पोस्टल बैलेट के वायरल वीडियो का निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, डीएम पिथौरागढ़ से मांगी रिपोर्ट

देहरादून : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के डाक मत पत्र के वायरल वीडियो के मामले का राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने संज्ञान लिया है। जिसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इस संबंध में पिथौरागढ़ जिलाधिकारी को जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।इस सम्बन्ध में आगे की कार्रवाई रिपोर्ट के आने के बाद की जाएगी। वहीं, आयोग ने डाक मतपत्र के मतदाताओं की सूचना न मिलने के संबंध में भी सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

बता दे कि उत्तराखंड में इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी है I इस वायरल वीडियो में एक ही व्यक्ति अन्य व्यक्तियों के डाक मतपत्र पर हस्ताक्षर करते हुए नज़र आ रहा है। इसे डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र का बताया जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने पर कांग्रेस ने इसे लेकर कड़ी आपत्ति जताई। कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने इसे इंटरनेट मीडिया में शेयर किया। वहीं, डीडीहाट के कांग्रेस प्रत्याशी ने इस संबंध में जिलाधिकारी पिथौरागढ़ से मुलाकात कर इस मामले में जांच की मांग की।

जिसके बाद बुधवार को यह मामला मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय तक पहुंच गया। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि यह मामला डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र का बताया जा रहा है। जिस कारण जिलाधिकारी पिथौरागढ़ से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद इस प्रकरण पर आगे कदम बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों को कहा गया है कि वे सभी डाक पत्र के संबंध में जारी की गई सूचनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं।

Related Articles

Back to top button