उत्तराखण्ड

खराब मौसम के चलते जिला प्रशासन ने केदारनाथ धाम की यात्रा पर लगाई रोक

देहरादून: पिछले 2 दिन से लगातार हो रही बारिश से चारधाम यात्रा पर पड़ा असर, बता दें कि भारी बारिश के चलते बाबा केदार की यात्रा तत्काल प्रभाव से रोक दी गई है। केदारनाथ के लिये सड़क रूट से लेकर पैदल रूट तक हर जगह जोरदार बारिश हो रही है। जबकि केदारनाथ में बारिश के साथ रूक-रूकर बर्फबारी भी चल रही है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने यात्रा पर रोक लगा दी है। यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड से आगे जाने की इजाजत नहीं है।
जानकारी के लिए बता दें कि प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि जो यात्री जहां मौजूद हैं अगले आदेश तक वहीं रहें कहीं बाहर ना जाए। यात्रियों को बारिश में आगे बढ़ने से मना किया गया है। साथ ही जो यात्री केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं उन्हें दर्शन कराये जा रहे हैं।
वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि उत्तराखण्ड में 23 से 25 मई के बीच बारिश हो सकती है खासकर चारधाम यात्रा मार्ग में भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। पैदल यात्रा के साथ ही केदारघाटी की समस्त हवाई यात्राओं पर भी रोक लगा दी गई है। केदार घाटी में बर्फबारी, बारिश होने के साथ ही कोहरा लगा होने के कारण गुप्तकाशी, फाटा, शेरसी से संचालित होने वाली हैली सेवायें भी फिलहाल मौसम साफ होने तक अस्थायी तौर पर बन्द कर दी गई हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button