उत्तराखण्ड

डबल इंजन की सरकार जनता के लिए मुसीबत: मोहन प्रकाश

देहरादून : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश में कांग्रेस के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक मोहन प्रकाश ने भाजपा की सरकार पर निशाने में लेते हुए तंज कसा I उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार जनता के लिए मुसीबत वाली सरकार है।

बुधवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान बातचीत में मोहन प्रकाश ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया। कहा कि उत्तराखंड में बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, शिक्षा व स्वास्थ्य की ध्वस्त होती व्यवस्था चिंताजनक है। वहीं पर्वतीय क्षेत्र में कृषि व्यवस्था समाप्त हो रही है। इन गंभीर मुद्दों के प्रति राज्य सरकार का नकारात्मक रुख रहा है। भाजपा के पास राज्य के विकास की दृष्टि नहीं है।

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने केंद्र और राज्य की सरकारों पर किसानों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा जुमला साबित हुआ है। केंद्र सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को नहीं माना। वहीं किसानों का उत्पीड़न करने के लिए तीन कृषि बिल लाए गए थे। उन्होंने कृषि क्षेत्र में केंद्र सरकार की खामियों को भी गिनाया।

Show More

Related Articles

Back to top button