देश

स्वास्थ्य समस्याओं के चलते 69 वर्ष की आयु मे डिस्को किंग बप्पी लाहिरी का निधन

देहरादून: मंगलवार रात गायक- संगीतकार बप्पी लाहिरी का 69 वर्ष की उम्र में स्वास्थ्य समस्याओं के चलते निधन हो गया। मुंबई के जुहू स्थित क्रिटिकेयर अस्पताल में डाॅक्टर ने इसकी पुष्टि की।

“बप्पी लाहिरी ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया (ओएसए) और बार-बार होने वाले सीने में संक्रमण से पीड़ित थे। उन्हें इसके साथ 29 दिनों के लिए क्रिटिकेयर अस्पताल, जुहू में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह अच्छी तरह से ठीक हो गए और 15 फरवरी को घर से छुट्टी दे दी गई। हालांकि, एक दिन के बाद घर पर, उनका स्वास्थ्य फिर से बिगड़ गया और उन्हें गंभीर स्थिति में वापस क्रिटिकेयर अस्पताल लाया गया और लगभग 11.45 बजे उनकी बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई। वह पिछले साल कोविड संक्रमण से पीड़ित थे। उन्हें पिछले 1 साल से ओएसए था, ”डॉ दीपक नामजोशी अस्पताल के निदेशक ने एएनआई को बताया।

बप्पी दा अपने हिट नंबरों के लिए उतने ही जाने जाते थे, जितने सोने के प्रति उनके आकर्षण के लिए जाने जाते थे। बप्पी लाहिड़ी को 80 और 90 के दशक के बॉलीवुड के सच्चे नीले ‘डिस्को किंग’ के रूप में जाना जाता था, खासकर नमक हलाल, डिस्को डांसर और डांस डांस जैसी फिल्मों मे उनके व्यापक रूप से लोकप्रिय गीतों के लिए।

Related Articles

Back to top button