टूर ट्रैवल और होटल के नाम पर ठगी करने वाले 2 गिरफ्तार, कार में घूम-घूम कर करते थे फ्रॉड

टूर ट्रैवल और होटल के नाम पर ठगी करने वाले 2 गिरफ्तार, कार में घूम-घूम कर करते थे फ्रॉड
नोएडा, 20 मई (आईएएनएस)। साइबर हेल्पलाइन और थाना सेक्टर 113 नोएडा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो ऐसे धोखाधड़ी करने वालों को गिरफ्तार किया है। जो लोगों को टूर एंड ट्रेवल्स और होटल स्टे के नाम पर ठगी करते थे। इन लोगों ने अपना कोई ऑफिस नहीं बना रखा था। यह कार में घूम घूम कर अपने लैपटॉप के जरिए लोगों को से ठगी करते थे। ताकि बाद में इनकी लोकेशन ट्रैक ना हो सके।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर हेल्पलाईन सेक्टर-108, नोएडा पुलिस टीम व थाना सेक्टर-113 नोएडा पुलिस द्वारा, लोगो को सस्ती दरो पर टूर पैकेज, होटल दिलाने के नाम ठगी कर उनकी मोटी रकम को ठगने वाले गैंग के दो अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं। उनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल 3 लैपटॉप, 5 मोबाईल फोन, एक कार बरामद हुई है।

पुलिस ने लोकल इटेलिजेन्स के माध्यम से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर हिमालयन कॉफी हाउस द्वितीय तल सेक्टर-77, नोएडा से अभियुक्त 1. अखिल शर्मा उर्फ वेंकेट और 2. अमन संदल को गिरफ्तार किया है।

जब कस्टमर होटल जाते हैं तो ग्राहक एवं हॉटल को और पेमेन्ट देने का झांसा देकर रखते हैं, जिससे कस्टमर होटल में रूक जाते हैं एवं चेक आउट के समय कस्टमर को खुद ही पूरा पेमेन्ट करना पड़ता है। इसके बाद कस्टमर/एजेन्ट से सम्पर्क बन्द कर देते हैं। ये अपराधी दूर के राज्य जैसे गुजरात, मुम्बई आदि के लोगों को गोवा / हिमाचल प्रदेश में पैकेज देने का झांसा देते हैं। जिससे की धोखा खाए लोग आसानी से इन तक न पहुंच पाये। अभियुक्तगण अपनी कार में बैठकर घूमते फिरते हुए अपराध को अंजाम देते है, ताकि इनकी लोकेश ट्रेक कर पकड़ा न जा सके।

--आईएएनएस

पीकेटी/एएनएम

Share this story

TOP STORIESs