AD
उत्तराखण्ड

कर्नल कोठियाल भाजपा में हुए शामिल, हिमाचल चुनाव में साबित हो सकते है अपयोगी

देहरादून: विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए।

कर्नल कोठियाल के भाजपा में शामिल होने से खलबली मच गई है I गंगोत्री विधानसभा सीट से जमानत जब्त कराने वाले कर्नल अजय कोठियाल को भाजपा में लाने के सियासी मायने को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे है I

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में सफाया होने के बाद आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन में खासी बेचैनी थी। पराजय से व्यथित कर्नल अजय कोठियाल और उनके समर्थक भी खुद को पार्टी में सहज नहीं पा रहे थे। जिसके चलते कर्नल कोठियाल और उनके सहयोगी भाजपा के पास जा पहुंचे I

हिमाचल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी वहां चुनावी मोड में आ चुकी है। केंद्रीय नेतृत्व हिमाचल में भाजपा की वापसी के लिए चुनावी रणनीति बना रहा है। कर्नल कोठियाल की भाजपा में ज्वाइनिंग इसी रणनीति का हिस्सा मानी जा रही है। 

वहीं, कोठियाल अब आम आदमी पार्टी से जुड़ने को अपनी सबसे बड़ी भूल बता रहे हैं। जाहिर है कि यही बात जब वह हिमाचल के मतदाताओं के बीच दोहराएंगे तो इसका जवाब देना आप के लिए आसान नहीं होगा। दूसरा उत्तराखंड की तरह हिमाचल भी सैनिक बहुल माना जाता है। दोनों ही लिहाज से कर्नल कोठियाल भाजपा के लिए उपयोगी दिखाई देते हैं। पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार कहते हैं, हिमाचल चुनाव के प्रचार में कर्नल अजय कोठियाल का पार्टी जरूर उपयोग करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button