Breaking News
उत्तराखंड

स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर लेना ही पर्याप्त नहीं, उनके सपनों का भारत बनाने में बनें नायकः सीएस संधू

सचिवालय में 15 अगस्त के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने आईएएस पीसीएस और सचिवालय संवर्ग के अधिकारियों को जहां एक तरफ स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी वहीं नसीहत देते हुए कहा कि सकारात्मक सोच के साथ उन फाइलों को भी आजाद करें जिन पर अफसर कुंडली मारे बैठे रहते हैं.

मुख्य सचिव संधू ने कहा कि आजादी का जश्न मनाना तो ठीक है लेकिन केवल आजादी के गाने गाना, सुनना , स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर लेना ही पर्याप्त नहीं है. जिन्होंने आजादी दिलाई,उन्होंने जिस भारत का सपना देखा था, उसको साकार करना ही असली आजादी का जश्न मनाना है.

मुख्य सचिव ने कहा कि वाट्सऐप और सोशल मीडिया पर हीरो बनने के बजाय हाकिम फाइलों पर सकारात्मक ढंग से काम करके नायक बनें तो बेहतर होगा.

मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने कहा कि हम 15 अगस्त का इंतजार करते हैं और उत्स्व मनाते हैं. लेकिन, चिंतन नहीं करते. नौकरशाही पर तंज कसते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि फाइलों पर इतनी कंडीशन मत लगाइए जो पूरी ही ना हो सके और प्रदेश किसी बड़े फायदे से वंचित रह जाए. आज हमें ये प्रण करना चाहिए कि जो भी पत्रावली हमारे सामने आएगी उसे संवेदनशीलता के साथ देखेंगे और आसान विकल्प खोजने के बजाय कठिन विकल्प चुनकर राज्य हित में काम करेंगे.

 

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button