AD
उत्तराखण्ड

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने की खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

देहरादून: प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने गुरुवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने विभाग की विभिन्न योजनाओं के संबंध में चर्चा की। मंत्री ने विभागीय ढांचे, कृषकों के मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत गेहू, धान की खरीद, आवश्यक वस्तुओं के वितरण, निरीक्षण, बाट माप तोल के उपकरणों का मानकीकरण एवं प्रवर्तन समेत आवश्यक वस्तुओं के मुल्य नियंत्रण पर निगरानी से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

समीक्षा के दौरान मंत्री रेखा आर्य ने विभागीय अधिकारियों को राशनकार्ड धारकों, राशन विक्रेताओं की समस्याओं के निराकरण तथा ग्रामीण महिलाओं को गैस की उपलब्धता शीघ्र कराने के साथ गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए प्रभावी जन कल्याणकारी योजना बनाये जाने के निर्देश दिये। जिससे गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को सरकारी की योजनाओं का बेहतर लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाओं को साल में 3 एल.पी.जी. सिलेंडर उपलब्ध कराये जाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिसे आगामी कैबिनेट की बैठक में रखा जायेगा। वहीं राशनकार्ड धारकों को फोर्टीफाइड नमक उपलब्ध कराये जाने हेतु प्रस्ताव बनाये जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

बैठक में सचिव, खाद्य, नागरिक आपूर्ति, भूपाल सिंह मनराल, अपर आयुक्त पी.एस. पांगती, संयुक्त आयुक्त/मुख्य विपणन अधिकारी डॉ॰ महेन्द्र सिंह बिसेन तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button