AD
उत्तराखण्ड

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने चारधाम यात्रियों के वाहन को दिखाई हरी झंडी

देहरादून : उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने चारधाम यात्रियों के वाहन को संयुक्त रूप से दिखाई हरी झंडी । बता दें कि इस मौके पर 30 वाहनों में करीब 1200 श्रद्धालुओं को दोनों मंत्रियों की मौजूदगी में रवाना किया गया था। इस मौके पर ऋषिकुमारों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण, ढोल नगाड़ों से जशन मनाया गया। गुरूवार को प्रत्येक वर्ष चारधाम यात्रा संचालित करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के तत्वधान में यात्रा का औपचारिक शुभारंभ किया गया। 

वहीं कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड आगमन पर सभी चारधाम यात्रियों का स्वागत करते हुए उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने की प्रार्थना की। साथ ही उन्होंने कहा कि “दो वर्ष से प्रभावित चारधाम यात्रा इस वर्ष 2022 में अच्छी होने जा रही है और इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है।” उन्होंने ये भी बताया कि सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि चारधाम यात्रा पर लगे सभी वाहनों की फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया जाए और बिना फिटनेस वाली गाड़ी के संज्ञान में आने पर कठोर कार्यवाही की जाए। वहीं परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया है कि यात्रियों को हर यथा संभव सहयोग करे। जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और यहां से वापस जा कर अपने प्रदेश में यात्रा के प्रति सकारात्मक सोच पैदा कर सकें।

उन्होंने कहा कि मेडिकल की सुविधा बेहतर मिले, इसके लिए सरकार तैयार है। किराया वृद्धि पर संवेदनशील है, बीच का रास्ता निकाला जाएगा। ट्रिप कार्ड में दिक्कतें आ रही है, इसके लिए अधिकारियों को समुचित व्यवस्था करने को कहा गया है। हमारी सरकार परिवहन व्यवस्था को पटरी पर ला रही है। रोडवेज की इनकम बढ़ाने के लिए सरकार कार्य कर रही हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button