AD
उत्तराखण्डखेल

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने, डीपीएस में बांटे ताइक्वांडो विजेताओं को पुरस्कार

देहरादून: कृषि मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल में चल रही ताइक्वांडो की अंतर विद्यालयी जोनल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ योगासन ताइक्वांडो और नृत्य प्रस्तुतियों के साथ हुआ। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे प्रतियोगियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा, ऐसी प्रतियोगिताओं का विद्यालय के स्तर पर होना अति आवश्यक है, कल इनमें से ही कोई खिलाड़ी हमारे देश का प्रनिनिधित्व करता नज़र आ सकता हैI प्रतियोगिता के अंत में उन्होंने ताइक्वांडो में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को पुरष्कार वितरित कियेI इस मौके पर प्रधानाचार्य वीके सिंह ने उन्हें पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट किया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में आयोजित अंतरविद्यालयी जोनल प्रतियोगिता में देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, नजीबाबाद, मेरठ और बिजनौर क्षेत्र के 300 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें ताइक्वांडो समेत कई प्रकार की प्रतियोगित आयोजित की गईI जिसके तहत फाईट वर्ग में नजीबाबाद ने पहला , दिल्ली पब्लिक स्कूल देहरादून ने दूसरा और ऋषिकेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं कुम्से वर्ग में हरिद्वार ताइक्वांडो ने प्रथम और पतंजली स्कूल हरिद्वार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

वहीं अन्य में लड़कों के 37 किलाग्राम वर्ग में सूजल, कृष्णा तथा अर्पित ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीते। 45 किलाग्राम वर्ग में अनिरुद्ध हर्षित तथा 54 किलाग्राम वर्ग में सुमेर और सबीर ने क्रमशः स्वर्ण, रजत पदक जीते। वहीं लडकियों की 35 किलाग्राम वर्ग में साक्षी, नैना और हर्षित ने तथा 26 किलोग्राम वर्ग में स्वाति नेगी, अश्वी सिंह और विदुशी ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता में फाईट वर्ग में नजीबाबाद ने प्रथम दिल्ली पब्लिक स्कूल देहरादून ने दूसरा और ऋषिकेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं कुम्से वर्ग में हरिद्वार ताइक्वांडो ने प्रथम और पतंजली स्कूल हरिद्वार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

विजेताओं को प्रमाणपत्र और ट्रॉफी प्रदान करते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि ऐसी ओपन प्रतियोगिताएं विद्यालयी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को निखारने में सहायक होती हैं। क्या पता इनमें से कौन सा खिलाड़ी कल हमारे देश का प्रनिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करता हुआ नजर आ जाए। इसलिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन और बड़े स्तर पर करने का प्रयास करना चाहिए।

अंत में दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि, हमारे बीच ऐसे ऊजावान व्यक्तियों की उपस्थिति हमारे खिलाड़ि़यों के उत्साहवर्धन में अवश्य ही सहायक होती है। साथ ही खेल हमें जीवन में लगातार प्रयास करने के लिए प्रेरित करने का माध्यम होते हैं। प्रतियोगिता में विद्यालय के शारीरिक शिक्षा अध्यापक संदीप सैनी ने सभी उपस्थित महानुभावों का धन्यवाद कियाI

प्रतियोगिता में ताइक्वांडो के टेक्निकल डायरेक्टर मास्टर गगन सिंह भंडारी व वर्ल्ड ताइक्वांडो के टेक्निकल मास्टर भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button