Breaking News
उत्तराखंड

BJP की राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य सतीश लखेड़ा ने की CM धामी से मुलाकात, गौचर व गैरसैण के अस्पतालों में चिकित्सकों की तैनाती के संबंध में हुई मुलाकात

बीजेपी की राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य  सतीश लखेड़ा ने मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी  से भेंट कर गौचर और गैरसैण (जनपद चमोली) के अस्पतालों में चिकित्सकों की तैनाती के संबंध में मुलाकात की. सीएम धामी ने चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित करने हेतु सचिव स्वास्थ्य को निर्देश जारी किए.

सतीश लखेड़ा ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैण एवं उप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौचर अस्पतालों पर बहुत बड़ी आबादी के उपचार की जिम्मेदारी है उसके अनुरूप अस्पतालों की उपचार क्षमता नहीं है. गौचर अस्पताल में तो मात्र एक चिकित्सक की तैनाती है. गैरसैण और कर्णप्रयाग विकासखंड के दुर्गम क्षेत्रों के नागरिकों के यह निकटतम केंद्र हैं. चिकित्सक न होने से नागरिकों को उपचार के लिए अन्यत्र शहरों में जाना पड़ता है जो कि बहुत खर्चीला और असुविधाजनक है.अस्पतालों के मानकों के अनुसार दोनों स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की तैनाती की अपेक्षा है.

सीएम धामी ने आश्वस्त किया कि इन दोनों केंद्रों में शीघ्र ही चिकित्सकों की तैनाती की जायेगी ताकि नगर क्षेत्र के अतिरिक्त आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों को बहुत सुविधा होगी विशेषकर गर्भवती महिलाओं, शिशुओं और बुजुर्गों को बड़ी राहत मिलेगी.

लखेड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी  की कार्यशैली और अनुभव उनके कामकाज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है. वह प्रमाणिक रुप से कार्य करने वाले मुख्यमंत्री हैं और प्रदेश के हर क्षेत्र में उनके द्वारा विकास कार्यों की निगरानी और समयबद्धता प्रदेश की तस्वीर बदलेगी.

 

 

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button