उत्तराखण्ड

बीजेपी विधायक पूरन फर्त्याल ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर कसा तंज

देहरादून: लोहाघाट से बीजेपी विधायक पूरन फर्त्याल ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर तंज कसा । उन्होंने कहा कि हरीश रावत बार-बार पहाड़ से पलायन की बात करते हैं। पर वह खुद ही पहाड़ से पलायन कर चुके हैं। मैं ऐसे लोगों को पहाड़ का नेता नहीं मानता।

उन्होंने कहा कि जनता ने अल्मोड़ा लोकसभा सीट से तीन बार हरीश रावत को सांसद बनाया। और हरीश रावत उसी पहाड़ की जनता को दरकिनार कर मैदान की ओर चले गए। दो-दो जगह तराई सीट से विधान सभा चुनाव लड़े और हार मिली। इस बार विधान सभा चुनाव में भी वह पहाड़ से चुनाव लडऩे के बजाय पहले रामनगर तो बाद में तराई की लालकुआं सीट से चुनाव लड़े। जो अब पहाड़ की सीट से चुनाव लडऩे के बजाय तराई की सीट तलाश करे वह नेता पहाड़ का भला क्या करेगा।

फत्र्याल ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव में भी हरीश रावत सिर्फ अपनी विधानसभा या अपनी पुत्री अनुपमा रावत के ही प्रचार में व्यस्त रहे। जबकि अन्य प्रत्याशियों की विधानसभाओ में उन्होंने कोई प्रचार नहीं किया। जिससे साफ है कि हरीश रावत सिर्फ एक प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े। आपको बता दें कि हरीश रावत समय समय पर खुद को मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की पार्टी से मांग करते रहे है। जिसके बाद पार्टी ने हरीश रावत के नेतृत्व पर चुनाव तो लड़ा, लेकिन उन्हें मख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह पहले अपना पलायन रोके फिर पहाड़ से पलायन रोकने की बात करें। वह पहाड़ का इस्तेमाल न करे।
वही विधान सभा चुनाव में लोहाघाट सीट से फत्र्याल अपनी जीत के प्रति काफी अस्वस्त है। उनका कहना है कि उन्होंने क्षेत्र में विकास किया है। और जनता ने विकास के दम पर एक बार फिर उन्हें चुन रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button