AD
राजनीति

भाजपा प्रत्याशी डॉ.कल्पना सैनी ने राज्यसभा चुनाव के लिए किया नामांकन पत्र दाखिल

देहरादून: भाजपा प्रत्याशी डॉ.कल्पना सैनी ने राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने प्रदेश कार्यालय में सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में विधायकों को प्रस्तावक बनाने पर चर्चा की जाएगी ।

बैठक के बाद दोपहर दो बजे पार्टी प्रत्याशी डॉ.सैनी विधान मंडल भवन पहुंचेंगी, जहां वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार समेत कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी ने बताया कि पार्टी के सभी विधायकों को 12 बजे प्रदेश पार्टी कार्यालय में बुलाया गया है।

मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी का दिन है। कमजोर संख्या बल की वजह से कांग्रेस मुकाबले में नहीं है। इसलिए वह चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतार रही है। भाजपा के पास विधानसभा में 47 विधायक हैं। दो निर्दलीय और दो बसपा विधायक भी हैं। कांग्रेस के 19 विधायक हैं। बहुमत भाजपा के पक्ष में होने से पार्टी प्रत्याशी का चुनाव में जीतना लगभग तय माना जा रहा है I

Show More

Related Articles

Back to top button