Breaking News
उत्तराखंड

उत्तराखंड के क्वारंटीन सेंटर में पुलिस सिपाही ने की महिला से रेप की कोशिश, बर्खास्त

क्वारंटाइन सेंटर में पति संग रह रही एक महिला के साथ एक सिपाही द्वारा अभद्रता, छेड़खानी और रेप करने की कोशिश का मामला सामने आया है। महिला के शोर मचाने पर लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। मामले में डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के निर्देश पर आरोपी सिपाही को बर्खास्त कर दिया गया। उसे हिरासत में ले लिया गया है। जबकि ड्यूटी में तैनात दूसरे सिपाही पर भी सस्पेंशन की गाज गिरी है। इस सिपाही पर शराब पीकर ड्यूटी करने का आरोप है।

यहां का है मामला 

किच्छा में थाना पुलभट्टा स्थित सूरजमल कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। वर्तमान में यहां दूसरे राज्यों से लौटे 34 पुरुष और चार महिलाएं रह रहे हैं। जानकारी के अनुसार स्थानीय निवासी एक दंपति 23 मई को किच्छा पहुंचा था। प्रशासन ने दंपति को इस सेंटर के एक कमरे में रखा है। सुरक्षा के लिये सेंटर पर हर रोज दो सिपाही तैनात रहते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार दोपहर डेढ़ बजे एक सिपाही दंपति के कमरे में पहुंचा। उसने दंपति से कहा कि सेंटर में रह रही महिलाओं को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा रहा है। दंपति झांसे में आ गया और महिला सिपाही के साथ चली गयी।

आरोप है कि सिपाही महिला को बगल की बिल्डिंग में ले गया। मेन गेट पर ताला होने पर सिपाही ने महिला को दीवार फांदकर जाने को कहा और फिर खुद भी दूसरी ओर आ गया। आरोप है कि शक होने पर महिला वापस जाने लगी तो सिपाही ने उसे पकड़ लिया और अभद्रता करने लगा। विरोध करने पर उसने मारपीट भी की। इस पर महिला ने शोर मचाते हुये किसी तरह दीवार फांदी और अपनी बिल्डिंग की ओर दौड़ पड़ी।

 

मचा हड़कंप 

शेार सुन लोग जुट गये और सिपाही को पकड़ लिया। सूचना पर एसपी सिटी देवेन्द्र पींचा, एसडीएम विवेक प्रकाश एवं सीओ सुरजीत कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिपाही जगदीश नाथ को हिरासत में लेकर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। एसडीएम विवेक प्रकाश ने महिला के बयान लिए। महिला के पति ने मोबाइल फोन से अपने परिजनों को सूचना दी तो वे भी मौके पर आ गये और आरोपी सिपाही के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। उधर, मामला संज्ञान में आने पर डीजी ने सिपाही को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।

घटना के बाद महिलाओं को किया पंतनगर शिफ्ट

क्वारंटाइन सेंटर में सिपाही की बदनीयती सामने आने के बाद वहां रह रही चारों महिलाओं को पंतनगर क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। देर शाम इन सभी को सुरक्षा के साथ पंतनगर पहुंचा दिया गया।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button