बैंकॉक में स्कूल बस में आग लगने से 25 बच्चे व टीचर्स जिंदा जले

नई दिल्ली। थाइलैंड में स्कूल बस में आग लगने से 25 बच्चे व टीचर्स जिंदा जल गए हैं। बताया जा रहा है कि राजधानी बैंकॉक के उपनगरीय इलाके में मंगलवार को बस विद्यार्थियों और टीचर्स को लेकर जा रही थी। अचानक आग लग गई। अधिकारियों के अनुसार हादसे में 25 विद्यार्थी और टीचर जिंदा जल गए हैं।

हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची। जिसके बाद रेस्क्यू किया गया। थाईलैंड के परिवहन मंत्री सूरिया जुंगरुंगरुएंगकित ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बस में लगभग 44 लोग सवार थे। 19 लोग किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे। बाकी लोग आग के बीच फंस गए। जिनको बचाया नहीं जा सका।

बस में शामिल लोग स्कूल की एक यात्रा के लिए केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से राजधानी बैंकॉक के अयुत्थाया जा रहे थे। राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया।
बताया जा रहा है कि दोपहर के समय अचानक बस में आग लग गई। हालांकि गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने साफ किया कि अभी कहा नहीं जा सकता है कि कितने लोग मारे गए हैं? अभी पुलिस भी जांच कर रही है।

जीवित बचे लोगों की संख्या के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है। घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें बस जलती नजर आ रही है। एक बचावकर्मी ने बताया कि चलती बस का अचानक टायर फट गया। जिसके बाद यह अवरोधक से टकरा गई।

अचानक आग लग गई। कम से कम दस शव मौके से बरामद किए गए हैं। बाकी लोगों के शव बुरी तरह जल चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!