देश

7.5 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण चोरी करने के आरोप में 2 कूरियर ब्वॉय गिरफ्तार

जयपुर, 26 मई (आईएएनएस)। राजस्थान पुलिस ने जयपुर में 7.5 करोड़ रुपये के आभूषण चोरी करने के आरोप में दो कूरियर ब्वॉय को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने उनके पास से 185 आभूषण बरामद किए, और दो अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

अपर डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि कूरियर कंपनी के मैनेजर को विश्वास में लेकर 24 अप्रैल को कंपनी के चार कर्मचारियों ने एक कंपनी से हीरे-जवाहरात चुरा लिए।

उन्होंने कहा कि पार्सल से निपटने में लगी कंपनी के स्थानीय कार्यालय ने कहा था कि हीरे दिल्ली, मुंबई और गुजरात से लाए गए थे और जयपुर में पहुंचाए जाने थे। ये हीरे लॉजिस्टिक्स कंपनी के दफ्तरों से आए थे। लेकिन इससे पहले कि वे जयपुर पहुंच पाते, चोरी हो गए।

चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

शिकायत मिलने के बाद आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया।

चारों आरोपियों की पहचान सवाई माधोपुर निवासी विकास कुमार गुर्जर, हरिओम गुर्जर, सुरेंद्र कुमार गुर्जर और सीताराम गुर्जर के रूप में हुई है।

गहन जांच के बाद पुलिस ने उनमें से दो विकास गुर्जर (24) और हरिओम गुर्जर (25) को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक विकास ने अन्य साथियों के साथ मिलकर एक माह पहले कूरियर कंपनी में आने वाले पार्सल से जेवर चुराने की साजिश रची थी।

विकास ने उन्हें बताया कि वह जिस कंपनी में कूरियर का काम करता है वह महंगे ज्वैलरी का काम करता है। 23 अप्रैल को उन्हें एक महंगे कूरियर के आने का सुराग मिला। इसकी जानकारी विकास को प्रबंधक ने 22 अप्रैल की रात को दी। आरोपी ने चतुराई से चोरी को अंजाम दिया।

विकास को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button