देश

5.6 करोड़ रुपये के अमेरिकी डॉलर के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर हिरासत में लिये गये 2 सऊदी नागरिक

नई दिल्ली, 25 मई (आईएएनएस)। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी ने दो सऊदी नागरिकों को हिरासत में लिया और उनसे 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के 7,24,700 अमेरिकी डॉलर बरामद किए। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 24 मई को दोपहर करीब 1 बजे टर्मिनल -2, सीएसएमआई हवाई अड्डे के अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा होल्ड एरिया (एसएचए) पर एक्स-बीआईएस मशीन के माध्यम से पीईएससी के दौरान, सीआईएसएफ कर्मियों ने दो यात्रियों के हैंड बैगेज से विदेशी मुद्रा (यूएस डॉलर) का पता लगाया।

यात्रियों की पहचान बाद में अहमद मोहम्मद इस्माइल हराजा और एसाम अली ओमर मोहम्मद (दोनों सूडानी नागरिक) के रूप में हुई। उन्हें फ्लाइट नंबर ईटी-611 से अदीस अबाबा जाना था।

मामले की सूचना तत्काल सीमा शुल्क अधिकारियों को दी गई। इसके बाद, यात्रियों को प्रस्थान इमीग्रेशन काउंटर की ओर जाने की अनुमति दी गई और भौतिक और इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया।

बाद में, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दोनों यात्रियों को इमीग्रेशन काउंटर पर हिरासत में लिया और उनके हैंड बैगेज से 5.6 करोड़ रुपये मूल्य के 7,24,700 अमेरिकी डॉलर बरामद किए।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button