देश

भारत-कनाडा में तनाव की आशंका, ट्रूडो के सामने खालिस्तान समर्थक नारे, मुस्कुराते रहे PM

इंटरनेशनल डेस्कः भारत और कनाडा के बीच हाल ही में बढ़ी खटास को लेकर तनाव और बढ़ सकता है। इसका कारण कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हैं। दोनों देशों में पहले से ही मौजूद तनाव के बीच एक बार फिर भारत को उकसाने वाली खबर सामने आई है।

एक वायरल वीडियो में ट्रूडो के सामने खालिस्तान समर्थक नारे लगाए जा रहे हैं और वह मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, अभी भी वीडियो को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है। घटना ट्रूडो के खालसा दिवस पर दिए गए संबोधन के दौरान हुई।

टोरंटो में सिख समुदाय को संबोधित करने के लिए जैसे ही ट्रूडो आगे बढ़े, भीड़ से खालिस्तान के समर्थन में जोरदार नारे लगे। इस दौरान ट्रूडो ने सिख समुदाय को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार उनके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा मौजूद रहेगी।

ट्रूडो ने कहा, विविधता कनाडा की सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने आगे कहा, कनाडा में लगभग 800,000 सिख समुदाय के लोग रहते हैं और हम आपके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। हम नफरत और भेदभाव के खिलाफ आपके समुदाय की रक्षा करते रहेंगे।

कनाडाई पीएम ने यह भी कहा कि पूजा स्थलों, जैसे सामुदायिक केंद्रों और गुरुद्वारों पर सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। जब ट्रूडो बोल रहे थे, तब पृष्ठभूमि में खालिस्तान समर्थक नारे भी सुनाई दे रहे थे।

इसके बाद भी ट्रूडो ने अपना संबोधन जारी रखा और कहा, मुझे पता है कि आपमें से कई लोगों के ऐसे प्रियजन हैं जिन्हें आप अक्सर देखना चाहते हैं। इसलिए हमारी सरकार ने भारत के साथ हमारे देशों के बीच अधिक उड़ानें जोड़ने के लिए एक नए समझौते पर बातचीत की है। हम अमृतसर सहित और भी अधिक उड़ानें जोड़ने के लिए काम करना जारी रखेंगे।

टोरंटो में खालसा दिवस के लिए रविवार को हजारों लोग एकत्र हुए थे। ओंटारियो सिख और गुरुद्वारा काउंसिल (ओएसजीसी) के अनुसार, वैसाखी, जिसे खालसा दिवस भी कहा जाता है, सिख समुदाय की स्थापना और सिख नव वर्ष की याद दिलाता है।

*

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button