AD
देश

21 अगस्त को गिराए जाएंगे नोएडा सुपरटेक ट्विन टावर्स

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर्स (एपेक्स और सियान) को 21 अगस्त को ध्वस्त कर दिया जाएगा। मंगलवार को विध्वंस की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए सभी हितधारकों के साथ नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सुप्रीम कोर्ट की 28 अगस्त की समय सीमा से सात दिन पहले टावरों को ध्वस्त कर दिया जाएगा। 17 मई को विध्वंस प्रक्रिया के लिए विस्तार देते हुए, शीर्ष अदालत ने नोएडा प्राधिकरण को 28 अगस्त तक विध्वंस प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा था।

नोएडा प्राधिकरण के एक बयान में कहा गया है, शीर्ष अदालत के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, 21 अगस्त, 2022 को एक सप्ताह के बफर के लिए ट्विन टावरों को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

एडिफिस इंजीनियरिंग, जो संरचना को ध्वस्त कर रही है, ट्विन टावरों के 50 मीटर क्षेत्र में क्षेत्रों की पहचान करेगी और दो निवासी कल्याण संघों- एमराल्ड कोर्ट मालिकों और एटीएस विलेज अपार्टमेंट मालिकों को सूचित करेगी।

एडिफिस इंजीनियरिंग ने विध्वंस से हुए किसी भी नुकसान को कवर करने के लिए 100 करोड़ रुपये का बीमा किया है। दोनों भवनों में कुल मिलाकर 915 अपार्टमेंट और 21 दुकानें हैं।

–आईएएनएस

एसकेके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button