पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर बदली प्रोफाइल पिक, लोगों से की यह अपील

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया है, ताकि भारत अपने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इसे एक यादगार जन आंदोलन बना सके. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी प्रोफाइल पिक को राष्ट्रीय ध्वज में बदल दिया और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “मैं अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदल रहा हूं और मैं आप सभी से भी यही आग्रह करता हूं कि आप भी ऐसा करके हमारे तिरंगे का जश्न मनाने में मेरा साथ दें और हां, अपनी सेल्फी harghartiranga.com पर जरूर शेयर करें.”

इससे पहले 28 जुलाई को ‘मन की बात’ के 112वें एपिसोड के दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों में राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी लेने और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के बढ़ते चलन पर प्रकाश डाला. उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि देश भर में घरों, कार्यालयों और दुकानों पर तिरंगा फहराया जाए.

बता दें कि 2021 में शुरू किया गया ‘हर घर तिरंगा’ अभियान आजादी का अमृत महोत्सव समारोह का एक अभिन्न अंग है. इसका उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, उन्हें तिरंगा घर लाने और गर्व से फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है.

आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक सरकारी पहल है, जो देश के समृद्ध इतिहास, विविध संस्कृति और उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *