देश

हार्दिक पटेल ने दिए अगले हफ्ते भाजपा में शामिल होने के संकेत

अहमदाबाद, 27 मई (आईएएनएस)। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक और कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल 30 मई या 31 मई को गांधीनगर में भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने शुक्रवार को अहमदाबाद में इस बाबत इशारा किया और यहां तक कि चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए।

पटेल ने एक टीवी चैनल पर एक कार्यक्रम में संकेत दिया है कि वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी तय करेगी कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह सोमनाथ मंदिर से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक एकता यात्रा का नेतृत्व करने जा रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने का यह भव्य कार्यक्रम होगा।

उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए दो विकल्प दिए गए थे। वह या तो नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष की उपस्थिति में या गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव या बी.एल. संतोष की मौजूदगी में गांधीनगर में पार्टी में शामिल हो सकते थे। उन्होंने दूसरा विकल्प चुना है। सूत्रों ने बताया कि हार्दिक और भाजपा इस दिन एक बड़ी सभा को संबोधित करने की योजना बना रहे हैं।

हार्दिक ने 18 मई को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के साथ-साथ पार्टी के प्राथमिक सदस्य के रूप में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। तब से अटकलें तेज थीं कि वह भाजपा में शामिल होंगे। एक दिन बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मीडिया से कहा था कि वह शुक्रवार को अपने फैसले की घोषणा करेंगे।

जिस दिन से हार्दिक ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है, वह पार्टी पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी पाटीदार और गुजरात विरोधी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं की हरकत भी गुजरात विरोधी है।

हार्दिक पटेल खासतौर पर गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा और जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी को निशाना बनाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये नेता लोगों की भावनाओं का सम्मान नहीं कर रहे हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button