Switch to:
वीवीएस लक्ष्मण होंगे राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख, सौरव गांगुली ने की पुष्टि

Share this story

sprotss

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगली ने कहा कि भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के नए प्रमुख होंगे। रविवार को इसकी पुष्टि खुद सौरव गांगली ने की।

यहाँ यह बताना आवश्यक है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट एकेडमी का अध्यक्ष बनने के लिए राजी किया था। लक्ष्मण एनसीए के पूर्व प्रमुख राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। राहुल द्रविड़ को हाल ही में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है। 

इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों ने बात करते हुए कहा था कि लक्ष्मण एनसीए के प्रमुख बनेंगे या नहीं यह उनके फैसले पर निर्भर करेगा, यहाँ बताते चलें कि सचिव जय शाह समेत कई बीसीसीआई अधिकारी चाहते थे कि लक्ष्मण ही राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष बनें।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण के बीच खास रिश्ता है। राहुल द्रविड़ 17 नवंबर  से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टी-20 सीरीज से भारतीय टीम की हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। उनका कार्यकाल साल 2023 तक होगा।

भारतीय टीम का हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा था कि वह भारत को आगे ले जाएंगे। उन्होंने पूर्व कोच रवि शास्त्री की तारीफ करते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है।