Switch to:
टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे केन विलियमसन; तेज गेंदबाज टिम साउदी करेंगे संभालेंगे कीवी टीम की कमान

Share this story

देहरादून: 17 नवम्बर से शुरू होने वाली भारत - न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन नहीं खेलेंगे। टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार यानी 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाना है। मिली जानकारी के अनुसार केन विलियम्सन  अपना पूरा ध्यान 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर लगाना चाहते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेज गेंदबाज टिम साउदी सीमित ओवरों की सीरीज में टीम की अगुआई करेंगे जबकि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, दाएं पांव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन की प्रगति अच्छी है। उनके टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जयपुर (17 नवंबर), रांची (19 नवंबर) और कोलकाता (21 नवंबर) में खेले जाएंगे।

विदित रहे कि केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेला था। फाइनल मैच में केन विलियमसन ने 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 गेंद में 85 रन की धुआंधार पारी खेली थी। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 7वें नंबर पर रहे थे। उन्होंने 7 मैच में 43.20 के औसत से 216 रन बनाए थे। क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार केन विलियमसन का न खेलना न्यूजीलैंड के लिए महंगा साबित हो सकता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज कानपुर में होने वाले मैच से शुरू होगी।