AD
देश

सोनिया, राहुल को ईडी के समन का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल और सोनिया गांधी को तलब किए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया।

कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर डेरा डाला और ईडी के खिलाफ नाराजगी जताई। ईडी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए।

कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने कहा, सोनिया गांधी देश को बचाने की बात कर रही हैं, लेकिन मोदी जी कहते हैं कि ईडी आपको बुला रही है। सरकार ईडी का पूरी तरह से दुरुपयोग कर रही है।

शर्मा ने सवाल किया, उन्होंने इस देश के लिए अपने पति को खो दिया, भारत उनका अपमान नहीं सहेगा, मैं पूछना चाहता हूं कि देश को बेचने वालों को कब समन भेजा जाएगा।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में 8 जून को पेश होने के लिए तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हो पाई, क्योंकि वह कोविड-19 से पीड़ित हैं।

सोनिया गांधी 2 जून को कोविड से संक्रमित हुईं। उनके बेटे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को 13 जून को ईडी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है।

नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार समेत विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस ने ईडी के समन को बदले की राजनीति करार दिया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाना भाजपा द्वारा प्रतिशोध और बदले की राजनीति है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button