AD
देश

सम्राट पृथ्वीराज जैसी फिल्मों से देश को होगा फायदा, फिल्म देखने के बाद बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने सम्राट पृथ्वीराज फिल्म की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह की फिल्मों का परिणाम भविष्य में निश्चित तौर पर भारत के लिए अच्छा होगा और आने वाले दिनों में सभी भारतवासी एक होकर भारत के सम्मान की रक्षा उसी प्रकार से करेंगे , जैसा कि इस फिल्म में दिखाया गया है।

शुक्रवार को नई दिल्ली में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों और फिल्म में लीड रोल निभाने वाले अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के साथ इस फिल्म को देखने के बाद इसे तथ्यों पर आधारित फिल्म बताते हुए इसकी जमकर तारीफ की।

भागवत ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान , मोहम्मद गौरी और मत चूको चौहान , यह सब बातें हम पहले भी पढ़ चुके हैं लेकिन पहले हमने किसी और का लिखा हुआ इतिहास पढ़ा है। भारत की भाषा में , भारत में लिखा हुआ, जो चित्रित किया गया है वो आज हम पहली बार देख रहे हैं।

भागवत ने सम्राट पृथ्वीराज जैसी फिल्मो को देश के लिए फायदेमंद एवं इस तरह की और फिल्मों को भविष्य में बनाने की वकालत करते हुए कहा कि अब हमारे इतिहास को हम अपनी नजर से , अपने दिल से समझ रहे हैं और यह समझने का मौका देशवासियों को मिलेगा तो देश के भविष्य के लिए निश्चित ही इसका परिणाम अच्छा होगा। भारतवासी सब एक होकर भारत के सम्मान की रक्षा करने में उसी प्रकार से पराक्रमी होंगे, जिस प्रकार से पराक्रमी वीरों को इस फिल्म में दिखाया गया है।

भागवत ने फिल्म के कलाकारों और इसके निर्माण से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करते हुए कहा कि फिल्म की सफलता की औपचारिक शुभकामना देने का कोई तुक नहीं है क्योंकि हम साथ में ही है। इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में इस तरह की और फिल्में बनाए जाने की भी वकालत की।

–आईएएनएस

एसटीपी/आरएचए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button