AD
देश

शिमला दौरा कर पीएम मोदी बजाएंगे चुनावी बिगुल

शिमला, 29 मई (आईएएनएस)। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला का दौरा करेंगे। पीएम मोदी अपनी पार्टी की डबल इंजन सरकार को फिर से ट्रैक पर बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी द मॉल और प्रतिष्ठित इंडियन कॉफी हाउस में अपने पत्रकार मित्रों के साथ वक्त बिताया करते थे। मोदी को एक बार फिर इन पुरानी यादों में जाने का अवसर है।

पीएम मोदी का 31 मई को शिमला में भव्य स्वागत किया जाएगा। इस दौरे को चुनावी बिगुल बजाने के रूप में देखा जा रहा है।

भाजपा शासित शिमला नगर निगम चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत अन्य भाजपा नेता दौरे को यादगार बनाने का हर संभव प्रयास कर रहे है।

27 दिसंबर, 2017 के बाद मोदी की यह पहली शिमला यात्रा होगी। केंद्र की हवाई क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान, या उड़े देश का हर नागरिक को लॉन्च करने के बाद उन्होंने आखिरी बार 27 अप्रैल, 2017 को यहां जनसभा को संबोधित किया था।

कार्यक्रम के अनुसार, मोदी अपनी सरकार की आठवीं वर्षगांठ को ऐतिहासिक रिज से चिह्न्ति करने के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। बाद में, वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में 50,000 से अधिक पार्टी कार्यकतार्ओं के भाग लेने की संभावना है।

मोदी के आगमन पर शहर को सजाया जा रहा है। कुछ सड़कों की मरम्मत करायी जा रही है। रिज के रास्ते में खराब पड़े बिजली के खंभों को भी ठीक किया जा रहा है।

पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान को चिह्न्ति करते हुए स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

भाजपा नेता अविनाश राय खन्ना ने आईएएनएस से कहा, शिमला में, हमने सार्वजनिक स्थानों की सफाई का बीड़ा उठाया है क्योंकि स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार का मुख्य कार्यक्रम है।

प्रदेश भाजपा महासचिव एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जामवाल ने कहा कि यह गर्व की बात है कि मोदी ने केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर रैली के लिए शिमला को चुना है।

उन्होंने कहा, हमारे प्रधान मंत्री का दूसरा घर हिमाचल है। वह यहां आने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। हिमाचल प्रदेश के लोग भी मोदी की यात्रा का स्वागत गर्मजोशी के साथ करते है।

भाजपा के मीडिया प्रभारी करण नंदा ने आईएएनएस को बताया कि स्थानीय मौसम कार्यालय ने 31 मई को बारिश की भविष्यवाणी की है। इसको ध्यान में रखते हुए पीटरहॉफ में विशेष व्यवस्था की जा रही है।

पीएम मोदी पिछले शिमला दौरे पर द मॉल के लोकप्रिय कैफे इंडियन कॉफी हाउस में रुके थे और एक कप कॉफी की चुस्की लेने का लुफ्त भी उठाया था।

दिसंबर 2017 में मोदी का काफिला इंडियन कॉफी हाउस के बाहर रुका और यहां 10 मिनट से अधिक समय बिताया। सभी ने एक कप कॉफी का आनंद लिया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा था, शिमला में, इंडियन कॉफी हाउस में कॉफी का आनंद लिया। पुराने दिनों की यादें ताजा हो गई। कॉफी का स्वाद उतना ही अच्छा है जितना दो दशक पहले था, जब मैं पार्टी के काम के लिए हिमाचल जाता था।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने गर्मजोशी से स्वागत के लिए शिमला के लोगों को धन्यवाद दिया था।

1943 में स्थापित इंडियन कॉफी हाउस के बाहर मोदी के साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ जुट गई।

शिमला के प्रसिद्ध कॉफी हाउस में दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पूर्व उप प्रधानमंत्री एल.के. आडवाणी भी गए थे। बताया जाता है कि यहां अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई भी अक्सर आते थे।

मोदी ने बताया कि वह राज्य के राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए अपने पत्रकार मित्रों के साथ कॉफी हाउस में घंटों समय बिताते थे।

पीएम मोदी ने बताया कि वह जो कॉफी पीते थे, उसके लिए उन्होंने कभी भुगतान नहीं किया। उनके पत्रकार मित्र ही बिल जमा करते थे।

–आईएएनएस

पीके/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button