Breaking News
uncategrized

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के सदस्यों ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

हैदराबाद । दिशा हत्याकांड के आरोपितों के एनकाउंटर पर तमाम सवाल उठने के बीच  राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के दो सदस्याेंं का दल हैदराबाद पहुंंच कर घटनास्थल और अस्पताल का निरीक्षण किया।  इसी बीच पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।
शनिवार को सुबह राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग  (एनएचआरसी) का दो सदस्यीय का दल हैदराबाद के शमसाबाद हवाई अड्डे पर पहुंंचा है। हवाई अड्डे से एनएचआरसी के सदस्य सीधे घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।  यहां से दोनों सदस्य महबूबनगर हॉस्पिटल पहुंचे जहांं मृतकों के शव रखे हैं।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस महानिर्देशक महेन्दर रेड्डी को नोटिस जारी कर इस मामले की गहनता जांच कराने की मांग की थी। एनएचआरसी ने अपनी आपातकालीन बैठक में तेलंगाना में घटना की जांच करने के लिये नई दिल्ली से तथ्यान्वेषण समिति भेजने का निर्णय लिया था।
इसी बीच शनिवार को शादनगर के चट्टानपल्ली एनकाउंटर के मामले में पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने प्राथमिकी में बताया कि आरोपियों ने पुलिस पर जान लेवा हमला किया और इंस्पेक्टर वेंकटेश्वर्लूू और कांस्टेबल अरविंद गौड़ को गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की उसमें चार आरोपितों की मौत हो गई। घायल पुसिसकर्मियों का हैदराबाद केयर अस्पताल में इलाज जारी है।
तेलंगाना हाईकोर्ट ने एनकाउंटर में मारे गए आरोपितों के शव को महबूबनगर सरकारी हॉस्पिटल में 09 दिसम्बर यानी सोमवार रात के 8 बजे तक सुरक्षित रखने के निर्देश दिये थे। लेकिन महबूबनगर सरकारी हॉस्पिटल शव परीक्षण और शव को सुरक्षित रखन की सुविधाएं सीमित हैं। संभावना है कि शव को हैदराबाद अस्पताल में स्थानांतरित किया जा सकता है।
इसी बीच साइबराबाद पुलिस ने डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस सुरेंदर रेड्डी को चट्टानपल्ली एनकाउंटर की जांच करने के लिए नियुक्त किया है. उल्लेखनीय है कि पुलिस ने शनिवार को एनकाउंटर में मारे गये आरोपितों के खिलाफ पुलिस टीम पर हमला करने का मामला दर्ज कर किया था ।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button