देश

राष्ट्रपति का तीन दिवसीय मप्र प्रवास शुक्रवार से

भोपाल, 26 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय मध्य प्रदेश प्रवास पर 27 मई शुक्रवार को आ रहे है। वे इस दौरान भोपाल, उज्जैन व इंदौर के प्रवास पर रहेंगे। राज्य सरकार ने राष्ट्रपति कोविंद की अगवानी, विदाई और सत्कार के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामांकित कर दिए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति का 27 मई को भोपाल आगमन प्रस्तावित है। वे राजधानी में एक कार्यक्रम में नवीन स्वास्थ्य संस्थाओं का भूमि-पूजन करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद 29 मई की सुबह भोपाल से उज्जैन जाएंगे, जहां वे कालिदास अकादमी में अखिल भारतीय आयुर्वेद सम्मेलन के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। साथ ही महाकाल मंदिर में दर्शन भी करेंगे। राष्ट्रपति दोपहर बाद इंदौर जाएंगे और वहां से वायुयान द्वारा नई दिल्ली रवाना होंगे।

राष्ट्रपति कोविंद 27 से 29 मई तक मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। भोपाल, उज्जैन और इंदौर के भ्रमण के दौरान राष्ट्रपति कोविंद की अगवानी, विदाई और सत्कार के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामांकित किए गए हैं।

भोपाल में 27 मई को विमानतल पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और राजभवन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मिनिस्टर इन वेटिंग रहेंगे। शनिवार 28 मई को कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में आयुष (स्वतंत्र प्रभार) और जल-संसाधन राज्य मंत्री राम किशोर नानूराम कावरे और मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, मिनिस्टर इन वेटिंग रहेंगे।

इसी तरह 29 मई को राष्ट्रपति कोविंद के उज्जैन दौरे पर पुलिस लाइन हेलीपेड में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, महाकालेश्वर मंदिर में पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर, कालिदास संस्कृत अकादमी और सर्किट हाउस में आयुष (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री रामकिशोर नानूराम कावरे और विमानतल इंदौर में जल-संसाधन एवं मछुआ कल्याण मंत्री तुलसी राम सिलावट, मिनिस्टर इन वेटिंग रहेंगे।

–आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button