AD
देश

रालोद प्रमुख जयंत ने किया राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल

लखनऊ, 30 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सोमवार को रालोद और सपा के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन कर दिया। इस मौके पर सपा मुखिया अखिलेश यादव मौजूद रहे।

नामांकन दाखिल करने के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि सपा के साथ हमारा गठबंधन कायम है और कायम रहेगा। जिस तरह हम मिलकर विधानसभा चुनाव में मजबूती से लड़े उससे हमारा गठबंधन मजबूत हुआ है। राज्यसभा प्रत्याशी बनाने के लिए मैं अखिलेश यादव व सपा कार्यकतार्ओं का आभार प्रकट करता हूं।

उन्होंने कहा कि उनको उच्च सदन में भेजे जाने का चुनाव अखिलेश यादव ने खुद लिया और बड़ा दिल दिखाया है। लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोग लोकसभा का चुनाव भी साथ मिलकर लड़ेंगे। हम सांप्रदायिक ताकतों से मिलकर लड़ेंगे।

यूपी के लिए राज्यसभा की कुल 11 सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसमें भाजपा को सात और सपा को तीन सीटें मिलना तय है, जबकि 11 वीं सीट के लिए दोनों दलों के बीच संघर्ष होगा। सपा की तरफ से कपिल सिब्बल और जावेद अली नामांकन कर चुके हैं।

विधायकों के संख्या बल के हिसाब से समाजवादी पार्टी तीनों सीट पर जीत दर्ज कर सकती है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 11 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो गई है। भाजपा ने भी रविवार को अपने छह प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

—आईएएनएस

विकेटी/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button