AD
देश

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के खतरे के बीच, हरियाणा कांग्रेस विधायकों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला शुरू

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। हरियाणा में राज्यसभा सीट को लेकर कांग्रेस हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। दिल्ली में आज भूपेंद्र हुड्डा और विवेक बंसल के साथ हरियाणा के सभी विधायकों की मीटिंग शुरू होने वाली है। हुड्डा के घर कांग्रेस विधायकों का आने का सिलसिला जारी है। फिलहाल 12 से 13 विधायक हुड्डा के घर पहुंच चुके हैं। इनमें सुभाष गांगुली, मोहम्मद इलियास, इंदु राज भानु, बीएल सैनी, शकुंतला खटक, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान, बलवीर सिंह आदि शामिल हैं। अन्य विधायकों के आने का इंतजार किया जा रहा है।

दरअसल राज्यसभा चुनाव में किसी भी तरह की राजनीतिक तोड़फोड़ से बचाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को छत्तीसगढ़ या राजस्थान ले जाया सकता है। हरियाणा से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को कैंडिडेट बनाया है। विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और हरियाणा के कांग्रेस कैंडिडेट अजय माकन, हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी जा सकते हैं।

इन सभी विधायकों को आज रात तक इन दोनों राज्यों में से किसी एक जगह ले जाए जाने की उम्मीद है। हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने से सियासी जंग रोचक हो गई है। वहीं जजपा ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने की घोषणा के बाद कांग्रेस अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त से डरी हुई है।

हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को कहां रखा जाएगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हुड्डा के घर पहुंचे विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि, हुड्डा साहब ने हमारी बैठक बुलाई है, अभी किस बारे में चर्चा होगी इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल किसी तरह के कोई कपड़े लाने की बात कुछ नहीं है, अन्य विधायक लेकर आए हैं तो हमें जानकारी नहीं।

पिछली राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों के पेन की स्याही बदलने से 19 वोट निरस्त हो गए थे, इससे बीजेपी की ओर से सुभाष चंद्रा को यहां जीत मिल गई थी।

आईएएनएस

एमएसके/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button