AD
देश

राजिंदर नगर विधानसभा उपचुनाव: उम्मीदवारों के नामों को लेकर बीजेपी में मंथन

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। दिल्ली भाजपा ने राजिंदर नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मतदान 23 जून को होगा और मतगणना 26 जून को होगी।

दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी आप उम्मीदवार को हराने के लिए पूरी तरह तैयार है। चुनाव की तैयारी चल रही है और निर्वाचन क्षेत्र के कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन उनकी केवल एक ही मांग है कि उम्मीदवार को स्थानीय और पंजाबी होना चाहिए, जो राजिंदर नगर की जनता के अनुकूल हो।

एक अन्य नेता ने कहा कि नामों को शॉर्टलिस्ट करने से पहले स्थानीय और पंजाबी के आधार पर कैडर की भावना को राज्य नेतृत्व से अवगत कराया गया है।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के लिए सिफारिश किए जाने वाले नामों को सूचीबद्ध करने से पहले, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने संभावित उम्मीदवारों से मुलाकात की।

दिल्ली भाजपा के प्रभारी पांडा ने ट्वीट कर बताया कि अंतिम उम्मीदवार की घोषणा जल्द ही की जाएगी, क्योंकि प्रत्येक को हमारी पार्टी के लोकतांत्रिक सिद्धांतों द्वारा परिभाषित एक निर्धारित प्रक्रिया से गुजरना होगा।

सूत्रों ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह, दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष राजन तिवारी, राज्य इकाई के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया, प्रवक्ता हरीश खुराना, पूर्व पार्षद चैल बिहार गोस्वामी, सोनिया सिन्हा, जिलाध्यक्ष सुरेश गुप्ता, उमंग बजाज और अन्य ने बातचीत का आह्वान किया है।

पार्टी सूत्रों ने कहा, 2012 के नगरपालिका चुनावों में तिवारी को हराने वाले पूर्व पार्षद प्रमोद तंवर ने भी बातचीत का आह्वान किया है।

यह पता चला है कि दिल्ली भाजपा एक या दो दिन में तीन शॉर्टलिस्ट किए गए नामों को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को भेज देगी।

–आईएएनएस

एचके/एमएसए

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button