Switch to:
सीएम केजरीवाल पहुंचे हरिद्वार,विशाल रोड शो के साथ उत्तराखंड के लिए तीसरी बड़ी गारंटी

Share this story

kejriwal
ऑटो और टैक्सी ड्राइवर से किया सीधा संवाद,कहा आपसे रिश्ता बनाने आया, AAP को मौका दो,बीजेपी कांग्रेस भूल जाओगे:अरविंद केजरीवाल,सीएम दिल्ली

AAP के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब,आप के हरिद्वार में विशाल शक्ति प्रदर्शन से तेज हुई राजनैतिक हलचल:आप

हजारों की संख्या में मौजूद भीड़ ने हरिद्वार में दिखाया दम, AAP  बेहतर विकल्प,जनता ने बनाया मन:आप

जो सत्ता भ्रष्टाचार की हो वो सत्ता बदलनी चाहिए:अरविंद केजरीवाल

बीजेपी कांग्रेस को कई मौके दिए,एक मौका AAP को दो,सबको भूल जाओगे:अरविंद केजरीवाल


हरिद्वार: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपने एक दिवसीय दौरे पर धर्म  नगरी हरिद्वार पहुंचे। यह उनका उत्तराखंड में चौथा दौरा था जिसमें उन्होंने हरिद्वार में ऑटो चालकों के साथ संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया । इसके बाद उन्होंने एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर अरविंद केजरीवाल की उत्तराखंड को तीसरी गारंटी दी। प्रेस वार्ता के बाद सीएम केजरीवाल हरिद्वार में एक विशाल  रोड शो में शामिल हुए जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए मौजूद जनता का अभिवादन किया। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने आप विधानसभा प्रभारियों की बैठक ली जिसके बाद देर शाम वो वापिस जोलीग्रांट से दिल्ली वापिस लौट गए।

ऑटो टैक्सी चालकों से सीएम केजरीवाल का सीधा संवाद,कहा,आपका भाई हूं आपसे रिश्ता बनाने आया

हरिद्वार पहुंचकर सीएम केजरीवाल ने सबसे पहले ऑटो चालकों से सीधे संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया।इस दौरान ऑटो चालकों ने सीएम केजरीवाल को अपनी समस्याओं के बारे में बताया। ऑटो चालकों ने कहा ,सीएम केजरीवाल देश के ऐसे पहले सीएम हैं जिन्होंने ऑटो टैक्सी चालकों से सीधे संवाद किया जिसके लिए उन्होंने सीएम का आभार जताया।

 आपका भाई हूं ,AAP एक मौका दें, आप बीजेपी कांग्रेस भूल जाओगे

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने ऑटो चालकों से बात करते हुए कहा,आपका भाई हूं,आपसे रिश्ता बनाने आया हूं। आप एक बार मौका दो,बीजेपी कांग्रेस को भूल जाओगे। आप की सरकार आते ही दिल्ली की तरह सभी  ऑटो चालकों की समस्याओं का समाधान करेंगे। उन्होंने कहा
ऑटो चालकों के सभी काम ऑनलाइन होंगे, दलालों और आरटीओ को नहीं देना होगा पैसा, जैसे दिल्ली में माफिया राज खत्म किया वैसे उत्तराखंड में भी विकास करेंगे,उत्तराखंड नवनिर्माण करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा, भारत में पिछले 70 साल में कोई ऐसा मुख्यमंत्री नहीं जिसे  ऑटो वाला सीधा मोबाइल पर संदेश भेजकर अपनी समस्या बता सकता है और उसका  तुरंत  समाधान भी होता है। उन्होंने कहा, कोरोना की दोनों वेब में हजारों करोड़ों का बजट ऑटो वालों के खाते में पांच पांच और दस दस हजार की किस्त के रूप में डाले, अब आपकी सरकार बनने पर  उत्तराखंड ऑटो यूनियन को भी इस तरह का लाभ मिलेगा ताकि आप कोविड के दौरान हुए नुकसान से उबर सके।
उन्होंने कहा,देश में आज तक कोई ऐसा नेता बता दो जो आपके बच्चों के भविष्य की चिंता करता हो, उनको अच्छा रोजगार और आपको अच्छी स्वास्थ सेवा देना चाहता हो,इसके अलावा उन्होंने ऑटो चालकों से अनुरोध किया,सभी ऑटो चालक हमें सहयोग करे, सभी ऑटो पर आप का बैनर लगाएं, ऑटो में बैठने वाली सवारी को समझाए आप की सरकार बनवाएं, आप हमारा सहयोग करे हम आपकी समस्याओं का निदान करेंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले लोग ऑटो वालों को माफिया कहते थे। लेकिन  वास्तव में माफिया यह ऑटो वाले नहीं हैं, माफिया तो यह नेतागण हैं। यदि ऑटो वाले माफिया होते तो वह झोपड़ी की जगह महलों में रहते। उन्होंने कहा,आज दिल्ली की जनता ऑटो वालों को प्यार करती है, सबसे जायज पैसा लिया जाता है। दिल्ली में ऑटो वालों ने अफसरों के सामने अपना किराया खुद तय किया। ऑटो वाले तो सरकार से ज्यादा जानकारी रखते हैं। आज दिल्ली के किसी भी ऑटो वाले को दिक्कत होती है, वह सीधा दिल्ली के मुख्यमंत्री को एक संदेश भेजकर अपनी दिक्कत मुझ तक पहुंचा देते हैं। उनकी समस्या का तत्काल समाधान होता है। उन्होंने कहा, दिल्ली के किसी भी ऑटो वाले को आप फोन करके पूछ लेना मुख्यमंत्री कैसा काम कर रहा है। अगर वह मना करे तो उत्तराखंड में हमें वोट मत देना। कुछ दिन पहले हमनें दिल्ली में ऑटो वालों के सारे चार्ज माफ कर दिए हैं। फिटनेस चार्ज माफ कर दिया है। सारी सुविधाएं अब ऑनलाइन होती है, आरटीओ में किसी दलाल को पैसा देने की जरूरत नहीं है। वाहन की फिटनेस छोड़कर सब ऑनलाइन कर दिया गया है। आप की सरकार बनाने की जिम्मेदारी आपकी और समस्याओं के समाधान की जिम्मेदारी हमारी रहेगी। आप की सरकार बनते ही सिस्टम को बदलना होगा। बाकी संवाद समाप्ति पर उन्होंने कहा कि अब आपके बच्चों का भविष्य बनाना मेरी जिम्मेदारी है, आपके बच्चों के स्कूल अच्छे कर दूंगा, भारत के इतिहास में किसी नेता ने ऐसा वादा किया मैं यह चैलेंज के साथ कह रहा हूं। एक अवसर आम आदमी पार्टी को देकर देखो।


सीएम केजरीवाल ने खुद ऑटो पर आम आदमी पार्टी का पोस्टर लगा,ऑटो में बैठकर कर्नल कोठियाल के साथ पहुंचे होटल

संवाद के बाद सीएम केजरीवाल ने होटल के बाहर आकर खुद ऑटो पर आम आदमी पार्टी का पोस्टर लगाया  और इस दौरान वो कर्नल कोठियाल के साथ ऑटो में बैठकर होटल पहुंचे जहां आप कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। 

प्रेस वार्ता कर तीसरी गारंटी की घोषणा की,उत्तराखंड की जनता को मुफ्त तीर्थ यात्रा पर अयोध्या ले जायेंगे
 
इसके बाद होटल रेडिसन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि श्रवण कुमार ने जैसे अपने माता पिता को तीर्थयात्रा कराई थी, ऐसे ही हम दिल्ली की जनता को मुफ्त  तीर्थ यात्रा करवाते हैं। उन्होंने कहा  जब अयोध्या में मैंने राम लला के दर्शन किए उसके बाद हमनें दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल किया । उन्होंने कहा उत्तराखंड में भी आप की सरकार  बनने पर उत्तराखंड के लोगों को दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त  अयोध्या राम मंदिर के दर्शन कराएंगे, मुस्लिम भाइयों को अजमेर शरीख, सिख भाइयों के लिए करतारपुर के दर्शन का प्रावधान किया जाएगा । 

उन्होंने कहा,हमारी ऐसी पहली पार्टी है जो  कहती है आपका लोक भी सुधारेंगे परलोक भी सुधारेंगे। आप की उत्तराखंड में सरकार बनते ही ये हमारी सरकार की  जिम्मेदारी होगी।  हमारी सरकार आपको अच्छी शिक्षा, बेहतर मुफ्त स्वास्थ सेवा, मुफ्त बिजली पानी, बेहतर सड़क, अच्छा रोजगार आप की सरकार में ही संभव है। बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक भ्रष्टाचार किया। दोनो पाले बदल रहे हैं, जनता से उन्हें कोई लेना नही है। जन हित के कार्य करने की उनकी नियति  ही नहीं है।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने  कहा कि दूसरी पार्टियां चुनाव से पहले एक कमरे में बैठकर मैनीफेस्टो तैयार करते है और 15 लाख देने का वादा करके  भूल जाती हैं। 


बीजेपी और कांग्रेस 21 साल से प्रदेश को लूट रहे हैं, आम जनता लूट रही है। आम आदमी पार्टी पहली बार आई है और कह रही है कि अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल बनाएंगे, पूछना जरा इन दूसरी पार्टी के नेताओ से यदि वह हां कहते हैं तो पूछना इतने राज्य में आप लोगों की सरकार है अब तक क्यों नही बनवाए अच्छे स्कूल और अस्पताल।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टियों के फोटो देख लो और हमें देख लो हम आम आदमी की बात करते हैं। हमनें दिल्ली में जॉब पोर्टल संचालित किया। जिसमें जॉब देने और लेने का काम होता है। उसमें पहली बार मे दस लाख नौकरियां सामने आई, हमनें सभी सेवाओं के लिए 1076 सेवा नंबर दिल्ली में सरकार की ओर से जारी किया है। जिससे कोई भी काम हो चाहे राशन कार्ड बनवाना हो कुछ भी सरकारी काम हो, सब आसान हो गए हैं। सरकार का आदमी आपके घर आकर आपका काम कर के चला जाता है। ऐसे में युवाओं को भी रोजगार मिला है। हमनें जो मौहल्ला क्लिनिक शुरू किए। जिससे सुविधाओ के साथ ही युवाओं को रोजगार मिला। दिल्ली में एक करोड़ तक के सभी इलाज मुफ्त कर दिए गए हैं। उसमें दवाई भी दी जाती है। सर्जरी, ऑपरेशन सब मुफ्त है।

सीएम केजरीवाल रोड शो में हुए शामिल, हजारों की संख्या में मौजूद जनसैलाब ने दिखाया आप का दम 

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने हरिद्वार के परशु राम चौक से शंकर आश्रम चौक तक विशाल रोड शो में हिस्सा लिया । आप के इस रोड शो आज मौजूद भीड़ ने दिखा दिया आप उत्तराखंड में बेहतर विकल्प के तौर पर उभर रही है। आज के रोड शो में हर तरफ तिरंगा लिए युवा ,महिलाएं मौजूद रही । आप के इस रोड शो में भारी जनसैलाब मौजूद था जिन्होंने अरविंद केजरीवाल और कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में इस रोड शो में हिस्सा लिया। सीएम केजरीवाल ने रोड शो के दौरान मौजूद हरिद्वार की जनता को प्रणाम किया और उनका अभिवादन किया। आप के इस जनसैलाब में मातृ शक्ति, युवा ज्यादा तादात में मौजूद थे । इसके बाद उन्होंने रोड शो के दौरान ही रथ से  जनसभा को संबोधित किया,

 अरविंद केजरीवाल ने भारत माता की जय का उदघोष और इंकलाब जिंदाबाद से अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी की लहर है, इन 21 सालों में बीजेपी, कांग्रेस को आप लोगों ने कई मौके दिए। आज मैं उत्तराखंड की जनता से अपील करता हूं एक अवसर आम आदमी पार्टी को दो फिर सबको भूल जाओगे। आज आप ही विकास की बात करती है। हमने दिल्ली में कर के दिखाया है। अब देवभूमि में विकास होगा। बीजेपी, कांग्रेस ने कभी कहा आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनवाएंगे, अच्छे अस्पताल बनाएंगे, रोजगार देंगे, दिल्ली में कर के दिखाया अब देवभूमि में सब संभव किया जायेगा। 

हमें मौका दो अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन कराएंगे।
दिल्ली में मुफ्त तीर्थ यात्रा शुरू हो चली है, पहली ट्रेन 3 दिसंबर को दिल्ली से अयोध्या रवाना होगी। अब देवभूमि के लोग भी तीर्थों के मुफ्त दर्शन करेंगे। एसी ट्रेन, एसी रूम, खाना, पीना सब मुफ्त दिया जायेगा। आप लोगो ने हमें इतना प्यार दिया, इसके लिए सबका धन्यवाद। आप सब मिलकर कर्नल कोठियाल को देवभूमि का सीएम बनवा दो, इन्होंने केदार आपदा के दौरान केदारनाथ का नवनिर्माण किया था। अब आप सब मिलकर देवभूमि का नवनिर्माण करेंगे, भारत माता की जय।


सीएम केजरीवाल ने आप विधानसभा प्रभारियों की ली मीटिंग,आगामी रणनीति पर की चर्चा

इसके बाद सीएम केजरीवाल ने होटल रेडिसन में पूरे प्रदेश से आए विधानसभा प्रभारियों की बैठक ली और आगामी चुनावों को देखते हुए रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान विधानसभा प्रभारियों ने भी अपनी अपनी विधानसभाओं में आप के चुनावों को लेकर तैयारियां को सीएम केजरीवाल से साझा की। आप के पूरे 70 विधानसभाओं से प्रभारी इस मीटिंग में मौजूद थे ।