Breaking News
uncategrizedउत्तर प्रदेशकुनबा-ए-विपक्षछत्तीसगढ़दिल्ली/एनसीआरदेशबिहारमध्यप्रदेशमहाराष्ट्राराजस्थानराज्य

यूपी बजट 2021: अपने मोबाइल पर पूरा बजट देखें, इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें

यूपी का बजट पहली बार मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा

यूपी का बजट पहली बार मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा

यूपी बजट 2021: राज्य के इतिहास में पहली बार, बजट पुस्तक मुद्रित नहीं की जाएगी। पूरा बजट डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। आपको बस इतना करना है कि Google Play Retailer से ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ मोबाइल ऐप डाउनलोड करना है।

लखनऊ। राज्य की योगी सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट (यूपी बजट 2021) सोमवार को पेश करने जा रही है। यह अनुमान है कि आज पेश किया गया बजट राज्य के इतिहास में सबसे बड़ा होगा, साथ ही यह पहली बार होगा जब वित्त मंत्री डिजिटल माध्यम से पेपरलेस बजट पेश करेंगे। इतना ही नहीं, यह पहला मौका भी है जब आम जनता पूरे बजट को अपने मोबाइल पर देख सकती है। सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ (उत्तर प्रदेश सरकार का बजट) नाम से एक मोबाइल ऐप भी बनाया है, जिसे Google Play Retailer से डाउनलोड किया जा सकता है।

बता दें कि राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है बजट किताब नहीं छपेगी। पूरा बजट डिजिटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध होगा। आपको बस इतना करना है कि Google Play Retailer से ‘उत्तर प्रदेश सरकार का बजट’ मोबाइल ऐप डाउनलोड करना है। फिर पूरा बजट आपके मोबाइल पर उपलब्ध होगा।

भारी बजट का अनुमान
चुनाव को योगी सरकार के पांचवे बजट में भी देखा जा सकता है। सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ रुपये का बजट पेश किया था। आज पेश किया गया बजट पूर्ण होने की उम्मीद है। आज सरकार 5.5 लाख करोड़ से 5.6 लाख करोड़ के बीच का बजट पेश कर सकती है। आज के बजट में, सरकार प्रोत्साहन दिखाकर बड़ी घोषणाएं कर सकती है। उद्यमियों, महिलाओं, युवाओं, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नई योजनाओं की घोषणा की जा सकती है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बजट में सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button