AD
देश

यमुनोत्री हाईवे पर मध्यप्रदेश की यात्री बस खाई में गिरी, 16 से 20 यात्रियों के मरने का अंदेशा

उत्तरकाशी, 5 जून (आईएएनएस)। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा के पास चारधाम यात्रियों की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस में मध्य प्रदेश के 28 तीर्थयात्री सवार बताए जा रहे हैं। दुर्घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बनीर्गाड के बीच हुई है। इस हादसे में 16 से 20 तीर्थयात्रियों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है। तीन घायलों को खाई से निकाल लिया गया है।

फिलहाल घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि बस चालक दो दिन से सोया नहीं था। हादसे में छह लोगों की मौत हुई है और छह घायलों को खाई से निकाल लिया गया है।

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से रविवार सुबह 10 बजे चली थी। घायलों का रेस्क्यू किया जा रहा है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर है।

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने डाक्टरों एवं एम्बुलेंस को घटनास्थल पर रवाना करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएमओ को पीएचसी डामटा एवं सीएचसी नौगांव में घायलों के उपचार करने के लिए पर्याप्त संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने एनडीआरएफ और आपदा क्यूआरटी व राजस्व टीम को भी रवाना करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

अरविंद कुमार पांडे, एआरटीओ, प्रशासन, ऋषिकेश ने जानकारी देते हुए बताया है कि

वाहन नंबर यूके 4 पीए 1541 कुमाऊं मंडल की गाड़ी है, जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस में मध्य प्रदेश के 28 लोग सवार थे। इस बस को एआरटीओ ऋषिकेश कार्यालय की ओर से 15 मई से 15 नवंबर तक का ग्रीन कार्ड जारी किया गया है।

इस बस को रविवार को ट्रिप कार्ड जारी किया गया था। शाम 6:40 पर डामटा चेक पोस्ट पर इस वाहन की जांच भी हुई थी।

–आईएएनएस

स्मिता/एसजीके

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button