धर्म

राम मंदिर उद्घाटन समारोह पर भाजपा की राजनीति हिंदुओं को बांट रही : कर्नाटक सीएम

बेंगलुरु, 11 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह पर भाजपा की राजनीति हिंदुओं को एकजुट करने के बजाय हिंदू समुदाय को विभाजित कर रही है।

इस संबंध में एक प्रेस बयान में, राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने से परहेज करने के कांग्रेस पार्टी के रुख का समर्थन करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट सचिव के इस बयान से कि राम मंदिर में शैव और शाक्तों के लिए कोई शक्ति नहीं होगी, हड़कंप मच गया है।

उन्होंने कहा,“अगर यह सच है, तो यह सभी शैव भक्तों का अपमान है। यह भी बताया गया है कि देश में चार शंकराचार्य पीठों ने राजनीति के लिए राम मंदिर के दुरुपयोग का विरोध करते हुए श्री राम मंदिर उद्घाटन का बहिष्कार किया है।”

उन्होंने कहा,“एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी द्वारा राम लला स्थापना कार्यक्रम में भाग न लेने का निर्णय सही है। मैं फैसले का समर्थन करता हूं।”

सिद्धारमैया ने कहा,“प्रधानमंत्री मोदी और संघ परिवार ने एक धार्मिक कार्यक्रम को पार्टी कार्यक्रम में बदल दिया है। इस स्थापना को धर्म, जाति और संप्रदाय की सीमाओं से परे जाकर सभी को शामिल करना चाहिए था। इससे उन्होंने श्री राम और 140 करोड़ लोगों का अपमान किया है।’ यह हिंदुओं के साथ विश्वासघात है क्योंकि इसे एक राजनीतिक अभियान बना दिया गया है।”

“भाजपा और आरएसएस नेता जो हिंदू धर्म, संस्कृति और रीति-रिवाजों पर व्याख्यान देते हैं, वे बेनकाब हो गए हैं, क्योंकि वे पीएम मोदी द्वारा एक अधूरे मंदिर का उद्घाटन करने पर चुप हैं। राम मंदिर विवाद शुरू होने के दिन से ही कांग्रेस पार्टी अपने रुख पर कायम है।

उन्होंने कहा,“हम इस रुख पर कायम थे कि अदालत का फैसला स्वीकार किया जाएगा। इस संबंध में कोई भ्रम नहीं है। यहां तक कि मुस्लिम भाइयों ने भी अदालत के फैसले को स्वीकार किया है और न्यायपालिका में अपना विश्वास साबित किया है, ”

उन्होंने कहा कि मोदी, जो अपने शासन के 10 साल पूरे कर रहे हैं, में अपनी उपलब्धियों के साथ लोगों के सामने जाने का आत्मविश्वास नहीं है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले अधूरे राम मंदिर का उद्घाटन करके और अपनी असफलताएं छुपाकर हिंदू लहर पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

सिद्धारमैया ने कहा,“जो लोग पिछले 30 वर्षों से भाजपा और संघ परिवार द्वारा राम के नाम पर राजनीति देख रहे हैं, वे उनका समर्थन नहीं करेंगे। लोगों ने पहले से ही ईंटों के लिए एकत्र किए गए धन का हिसाब मांगना शुरू कर दिया है।”

“हम हिंदू धर्म के विरोधी नहीं हैं। हम धर्म के नाम पर छुआछूत, जातिवाद, अंध अनुष्ठानों और मान्यताओं की निंदा करते हैं। हम धर्म को राजनीति में लाने के पूरी तरह खिलाफ हैं।’ हम भाजपा और संघ परिवार के फर्जी हिंदुत्व का विरोध करेंगे और हम राजनीति में असफलताओं की परवाह नहीं करेंगे।”

–आईएएनएस

सीबीटी

एमकेए/आरएडी

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button