AD
देश

मध्य प्रदेश में हिंदू पर सियासी संग्राम

भोपाल 30 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में कांग्रेस और भाजपा के बीच हिंदू को लेकर संग्राम शुरू हो गया है। सियासत में धर्म के उपयोग और खुद को हिंदू बताने पर कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे को घेरने में लग गए हैं।

राज्य में चुनावी माहौल के जोर पकड़ने के साथ बयानबाजी का दौर तेजी से बढ़ रहा है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार भाजपा पर धर्म के सहारे राजनीति करने का आरोप लगाते आ रहे हैं। उनका कहना है कि, हम हिंदू हैं और हम गर्व से कहते हैं, पर धर्म को राजनीति के मंच पर नहीं लाते हैं। कुछ लोगों ने धार्मिक कार्यक्रमों को इवेंट बना दिया है। भाजपा समाज को बांटने और गुमराह करने का काम कर रही है।

कमलनाथ का हिंदू को लेकर बयान क्या आया, भाजपा की ओर से चौतरफा हमले शुरू हो गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने अंदाज में कहा, अब तो कमलनाथ को यह प्रमाण देना पड़ रहा है कि मैं तो हिंदू हूं, यह तो अटल जी बहुत पहले कह चुके हैं तन -मन हिंदू, रग- रग हिंदू, मेरा परिचय।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हमले के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ की हिंदू वाले बयान पर कहा है, राहुल गांधी और कमलनाथ इच्छाधारी चुनावी हिंदू हैं। टीका लगाना, जनेऊ धारण करना और खुद को हिंदू बताना, इन्हें चुनाव के समय याद आता है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button