देश

भारतीय किसान मंच ने रूपेश पांडेय को बनाया राष्ट्रीय महासचिव

लखनऊ, 30 जून (आईएएनएस)। भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ मे सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश पांडेय राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। इसके अलावा रूपेश पांडेय को बिहार-महाराष्ट्र राज्य के प्रदेश प्रभारी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा।

देवेंद्र तिवारी ने पांडेय के सामाजिक कार्यो एवं युवाओं के उज्‍जवल भविष्य तथा महिलाओं व देश के अन्नदाता किसानों के सशक्तिकरण के लिए रुचि को देखते हुए मंच की सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर देवेंद्र तिवारी ने कहा, भारतीय किसान मंच उनसे आशा ही नहीं, बल्कि पूर्ण विश्वास करता है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी एवं संत समाज त्यागी महापुरुषों एवं वीरों की विचारधाराओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे एवं देश व प्रदेश में मंच को मजबूत करेंगे।

रूपेश पांडेय ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। आज किसानों को सरकार की मुख्य योजनाओं से जोड़ने और उन्हें आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। इसलिए आज हमने भारतीय किसान मंच में शामिल होकर देवेंद्र तिवारी के नेतृत्व में काम करने का निर्णय लिया। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमारे देश का किसान बेहद मेहनती है, जिसके लिए देश की मोदी सरकार संकल्पित है। देश की उन्नति में किसानों का भूमिका अहम है। इसलिए हम किसानों के साथ हैं और मंच से हमें जो कार्य दिया जाएगा। जो जिम्मेदारी दी जाएगी, उसका निर्वहन हम पूरी ईमानदारी से करेंगे।

इस अवसर पर महंत बृजमोहन दास और संजय भूषण पटियाला भी मौजूद रहे।

–आईएएनएस

विकेटी/एसजीके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button