AD
देश

बिहार से राज्यसभा के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

पटना, 3 जून (आईएएनएस)। बिहार की राज्यसभा की पांच सीट पर पांचों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। पांच प्रत्याशियों ने ही नामांकन भरा था। निर्वाचित होने वालों में मीसा भारती, सतीश चंद्र दूबे, खीरू महतो, फैयाज अहमद और शभू शरण पटेल शामिल हैं।

विधानसभा सचिवालय की ओर से कहा गया कि सभी प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

भाजपा ने जहां राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे को मैदान में उतारा था वहीं नए चेहरे शंभू शरण पटेल को भी उम्मीदवार बनाया था। दोनों का निर्वाचन निर्विरोध हो गया है।

जदयू ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का पत्ता काटकर झारखंड के अध्यक्ष खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया था। राजद की तरफ से पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को एक बार फिर से मैदान में उतारा था, जबकि नए प्रत्याशी के रूप में फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया था। ये सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

बिहार से जुलाई में पांच सीटें खाली हो रही हैं। उनमें से एक केंद्रीय मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता आर सी पी सिंह की सीट है। उनके अलावा भाजपा के गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे भी कार्यकाल पूरा करने वालों में हैं। राजद से मीसा भारती की सीट भी है, जो जुलाई में खाली हो रही है। इसके अतिरिक्त एक सीट शरद यादव की है, जो जदयू कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button