देश

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राजद ने की प्रत्याशियों की घोषणा

पटना, 30 मई (आईएएनएस)। बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। राजद ने मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को उम्मीदवार बनाया है।

बिहार विधानपरिषद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के परामर्श और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद के निर्देशानुसार राजद के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई।

राजद ने विधान परिषद के प्रत्याशी चयन में सामाजिक मसमीकरण को साधने की कोशिश की है। राजद ने मुस्लिम, दलित और सवर्ण को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बिहार विधान परिषद की जुलाई में रिक्त होने वाली सात सीटों पर चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी है। बिहार विधान परिषद में जिन सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने वाला है, उनमें जदयू के गुलाम रसूल बलियावी, सीपी सिन्हा, कमर आलम, रणविजय सिंह, रोजिना नाजिम, वीआईपी के मुकेश सहनी और भाजपा के अर्जुन सहनी शामिल हैं।

इन सातों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया दो जून से आरंभ हो जायेगी और मतदान 20 जून को कराया जाएगा। इसके तुरंत बाद मतों की गिनती भी जाएगी।

विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में दो सीट भाजपा, दो सीट जदयू और तीन सीट महागठबंधन को जाता दिख रहा है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button