AD
देश

बिहार : राजद के प्रत्याशियों ने विधानपरिषद चुनाव के लिए नामांकन किया

पटना, 6 जून (आईएएनएस)। बिहार में सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद ) के तीनों उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया। इस मौके पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और राजद नेता तेजस्वी यादव भी उपस्थित रहे।

राजद के प्रत्याशी मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक पांडेय सोमवार को विधानसभा पहुंचे और अपना नामांकन का पर्चा भरा।

इधर, राजद के तीनों प्रत्याशियों ने जहां नामांकन दाखिल किया, वहीं अब तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है।

राजद ने विधान परिषद के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के लिए अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया था। लालू प्रसाद ने इन तीनों को प्रत्याशी घोषित कर दी। हालांकि तीनों सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा के बाद महागठबंधन में सहयोगी दलों में नाराजगी भी सामने आई थी।

राजद की ओर से मुन्नी देवी के नाम की घोषणा चौकाने वाली रही। मुन्नी देवी कुछ दिन पहले तक कपड़ा में आयरन करने का काम करती थी।

इन सातों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया दो जून से आरंभ है और मतदान 20 जून को कराया जाएगा। इसके तुरंत बाद मतों की गिनती भी की जाएगी।

विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में राजग को चार और तीन सीट महागठबंधन को जाती दिख रही हैं।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button