लाइफ़स्टाइल

बिपरजॉय : राजस्थान के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी

जयपुर, 20 जून (आईएएनएस)| चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बाद राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ आने के बाद मौसम विभाग ने अब सवाई माधोपुर, बूंदी और टोंक, जयपुर, धौलपुर, करौली, भरतपुर, दौसा, कोटा, बारां, झालावाड़ और सीकर में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, धौलपुर में भारी बारिश हुई और मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक के आंकड़े बताते हैं कि यहां 184 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि करौली में 166.5 मिलीमीटर, अजमेर में 149 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में 55 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 52 मिलीमीटर बारिश हुई।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ श्री गंगानगर को छोड़कर लगभग सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे है, जहां 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। साथ ही लगभग सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे चला गया है।

आईएमडी के अधिकारियों ने कहा, “निम्न दबाव का क्षेत्र (चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का अवशेष) अब दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तर-पूर्व राजस्थान के आस-पास के क्षेत्रों में स्थित है। क्षोभमंडलीय स्तर संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य तक फैला हुआ है।”

उन्होंने कहा कि 24 जून तक जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और अन्य स्थानों पर बारिश, आंधी और हवाएं दर्ज की जाएंगी।

–आईएएनएस

एसजीके

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button