अन्य खबरें

बिना छुट्टी ऑफिस से नदारद मिले तो… कमिश्नर ( IAS Deepak Rawat ) दे आए नोटिस..

हल्द्वानी- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने शुक्रवार को नैनीताल रोड स्थित वॉकवे मॉल के पास निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने पुलिया निर्माण समयबद्ध अवधि में पूर्ण ना होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चौधरी को निर्देश दिये कि एक तरफ जो पुलिया का निर्माण वर्तमान में चल रहा है उसे 30 अगस्त तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

अधिशासी अभियंता लोनिवि चौधरी ने बताया कि वर्षाकाल समाप्त होेने के पश्चात दूसरी ओर की पुलिया का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने मौके पर लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि दूसरी तरफ की पुलिया का निर्माण समय से किया जाए ताकि आम जनता को आवागमन में परेशानियों का सामना ना करना पडे।

कमिश्नर रावत

वहीं कमिश्नर ने सहयुक्त नियोजक कुमाऊं सम्भागीय नियोजन खण्ड (टाउन प्लानर) कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर को सहयुक्त नियोजक हरिशंकर सिंह बिष्ट बिना स्वीकृति के अवकाश पर जाने व आम जनता के आवासीय भवनों के नक्शे के एनओसी काफी संख्या में प्रपत्र लम्बित होने पर कमिश्नर रावत ने सहयुक्त नियोजक हरि शंकर सिंह बिष्ट का स्पष्टीकरण तलब किया।

कमिश्नर रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश है कि आम जनता के आवासीय नक्शे 15 दिनों में पास होने हैं। उन्होंने कहा कि सहयुक्त 4 अगस्त से बिना अवकाश स्वीकृत किये अनुपस्थित चल रहे हैं साथ ही कार्यालय के स्टाफ द्वारा आयुक्त को बताया गया कि 15 अगस्त को भी सहयुक्त नियोजक हरिशंकर सिंह बिष्ट अनुपस्थित पाये गये। उन्होंने कहा आम जनता की समस्याओं का समाधान समय से हो यही प्राथमिकता है। उन्होंने कहा बिना स्वीकृति के अवकाश पर जाने पर संतोषजनक जवाब नही देने पर सहयुक्त नियोजक के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

कमिश्नर ने निर्देश दिये

कमिश्नर ने निर्देश दिये है कि कार्यालयों से बिना अवकाश स्वीकृति अधिकारी/कर्मचारी अनुपस्थित ना रहें, अनुपस्थित होने पर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

निरीक्षण दौरान मौके पर मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, मुख्य अभियंता सिचाई संजय शुक्ला, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चौधरी, सीओ संजय सिंह गर्ब्याल के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button